सिमराहा में हुई शिक्षा का जन संवाद कार्यक्रम 

सिमराहा में हुई शिक्षा का जन संवाद कार्यक्रम

सरकार द्वारा बच्चों को मिलने वाली जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में दी गई जानकारी

 

जे टी न्यूज, सिमराहा :

सूबे में शिक्षा को लेकर सरकार बेहद गंभीर हैँ l इसीलिए सरकार के निर्देश पर विभिन्न प्रकार के जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए एवं योजनाओं की समीक्षा को लेकर विभाग द्वारा तमाम उच्च विद्यालयों में समीक्षात्मक बैठक किया जा रहा है l इस क्रम में फारबिसगंज प्रखंड अंतर्गत उच्च विद्यालय सिमराहा में मंगलवार को शिक्षा का जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक विवेकानंद झा ने किया l

शिक्षा का इस जन संवाद कार्यक्रम में विभाग द्वारा प्रतिनियुक्त जिला के वरीय उप समाहर्ता अरविंद कुमार ने उपस्थित छात्र छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सरकार द्वारा बच्चों को मिलने वाली जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया । उन्होंने कहा कि सरकार बच्चों को स्कूल जाने के लिए साइकिल, पोषाक, पुस्तकें, छात्रावृति राशि आदि समेत तमाम तरह की प्रोत्साहन राशि प्रदान करती है। ताकि बच्चे बेहतर ढंग से शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे । वरीय उप समाहर्ता अरविंद कुमार ने बैठक में उपस्थित स्कूली बच्चों से भी सीधा संवाद कर उनसे उनकी शिक्षा समस्या पर बात किए ।

वहीं प्रधानाध्यापक विवेकानंद झा ने भी उपस्थित अभिभावकों से कहा कि वह अपने बच्चों को पढ़ने के लिए नियमित रूप से समय पर स्कूल भेजें । ताकि बच्चे ढंग से पढ़ सके । उन्होंने कहा कि सरकार बच्चों को शिक्षित करने के लिए काफी पैसे खर्च करती है । वहीं फारबिसगंज अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी दीपा कुमारी ने भी कहा कि सरकार शिक्षा को लेकर काफी गंभीर है । उन्होंने कहा कि वह बच्चों की शिक्षा संबंधित समस्याओं का निदान करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं । कार्यक्रम में सर्व शिक्षा अभियान के प्रेम कुमार, संगीत शिक्षक अमर आनंद, मिथुन कुमार, मो. एजाज, मुख्तार आलम, हीरानंद पासवान, शैलेंद्र कुमार, आदित्य कुमार, मनोज कुमार, राजीव लाल, संजीव कुमार, विवेक कुमार, चितरंजन, प्रभाकर, रजिया सुल्ताना, राजेंद्र कुमार झा, मुखिया प्रतिनिधि आफताब आलम ऊर्फ डॉक्टर चुन्ना, छविलाल राम, वार्ड सदस्य मो. अकबर, अखिलेश यादव, उप मुखिया रत्नेश कुमार, उमेश कुमार मंडल, डॉ अली हसन आदि समेत दर्जनों लोग मौजूद थे ।

Related Articles

Back to top button