संसद ने जयनगर के यूटाइप से एफसीआई रोड को पक्की करने को लेकर रेलवे को सौपा पत्र

संसद ने जयनगर के यूटाइप से एफसीआई रोड को पक्की करने को लेकर रेलवे को सौपा पत्र

जे टी न्यूज़, जयनगर (संटू नायक) : जयनगर। पुर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के सभागार में बैठक आयोजित रेल मंडल सह संसदीय बैठक में झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद रामप्रीत मंडल ने विभिन्न ट्रेनो को जयनगर विस्तारित करने समेत जयनगर की अहम चार समस्याओ के शीध्र निदान का एजेंडा प्रस्तुत किया है। जिसमें जयनगर में रैक प्वाइंट से पटना गद्दी चौक होते प्रखंड कार्यालय संकरी रोड में एफसीआई ट्रेको के हमेशा जाम रहने की अहम समस्या के स्थायी निदान को लेकर रेलवे युटाईप पुरानी रेल ट्रेक वाली कच्ची सड़क को एफसीआई गोदाम तक दो सौ फीट सड़क रेलवे द्वारा शीध्र पक्की कराने का एजेंडा पत्र प्रस्तुत किया है।

 

रेलवे के निर्माण में तकनीकी आनाकानी होने की स्थिति में इसी सड़क को पक्की करण के लिए एनओसी देने का भी मांग शामिल है। ताकि हजारो लोगो,अनुमंडल प्रशासन, अस्पताल प्रशासन, मोहल्ले के वासिदो,दुकानदारों एफसीआई की आवागमन की समस्या सुलभ हो जाऐ।

तथा एफसीआई व रेलवे को भी फायदा समेत जाम की स्थिति के कारण हो रहे भारत सरकार के राजस्व की क्षति को रोका जा सके। सांसद ने शहीदचौक से रजिस्ट्री कार्यालय एनएच 527 बी तक ओवरब्रिज बनाने हेतु कार्य में प्रगति लाने,तथा महेंद्र चौक युनियनटोल से पटनागद्दी चौक तक ओवर ब्रिज या अंडर पास सड़क निर्माण का एजेंडा प्रस्तुत किया।

ताकि सीएम द्वारा किये गये पहल सार्थक समेत लोगो की कठिनाई दूर हो सके। इसके अतिरिक्त मधुबनी स्टेशन गुमटी न.13 पर ओवर ब्रिज साप्ताहिक गरीबरथ ट्रेन को प्रतिदिन करने समेत 30 सुत्री अन्य महानगरों के लिए ट्रेन का विस्तारण जयनगर से करने का एजेडा प्रस्तुत किया गया।सांसद ने अपने अभिभाषण में झंझारपुर-लौकहा रेल पथ में महरैल से वाचश्पतिनगर तक आमानपरिवर्तन कार्य पूरा होने पर कहा कि हमारे द्वारा दिये गये एजेंडा के पुरे होने पर सभी को धन्यवाद दिया।

बैठक की अध्यक्षता सांसद रमा देवी ने किया। जीएम अनिल खंडेवाल डीआरएम विनय श्रीवास्तव समेत अन्य कई सांसद व कई रेल अधिकारी भी मौजूद थे। जयनगर प्रखंड सांसद प्रतिनिधि सह बिहार प्रदेश सचिव एवम् जनता दल यू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के नेता राजेन्द्र प्रसाद कामत उर्फ राम बाबू ने माननीय सांसद राम प्रीत मंडल को जयनगर के वर्तमान चार समस्यायों से अवगत कराया था

 

Related Articles

Back to top button