मधेपुरा विश्वविद्यालय के नए कुलपति से मिले श्री कृष्णा विश्वविद्यालय उदाकिशुनगंज के संस्थापक एवं कुलपति

मधेपुरा विश्वविद्यालय के नए कुलपति से मिले श्री कृष्णा विश्वविद्यालय उदाकिशुनगंज के संस्थापक एवं कुलपति

अनुदानित डिग्री महाविद्यालयों के नौ वर्षो के अनुदान की राशि एकमुश्त भुगतान को लेकर सरकार को अनुशंसा की जाए

 

ऐसे श्रेणी के महाविद्यालयों को अंगीभूतिकरण से शैक्षिक गुणवत्ता आएगी इसकी भी सिफारिश भेजा जाय

जे टी न्यूज़, मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रोफ़ेसर डा.विमलेंदु शेखर झा से श्री कृष्णा विश्वविद्यालय उदाकिशुनगंज के कुलपति डा. अशोक कुमार एवं संस्थापक डा. माधवेन्द्र झा मिले। दोनों विद्वानों ने इनके सुखद कार्यकाल को लेकर दी शुभकामनाएं दी।

वीसी से शिष्टाचार मुलाकात के दौरान उन्हें फूलों की माला व अंग वस्त्र देकर कोसी की धरती की ओर से उनका स्वागत किया. श्री कृष्णा विश्वविद्यालय के कुलपति अशोक कुमार ने कहा कि कई माह से मधेपुरा विश्वविद्यालय का कार्य अधर में लटका हुआ था अब प्रो.डा. विमलेंदु शेखर झा जैसे कुलपति आ जाने से निश्चित ही विश्वविद्यालय का काम द्रुत गति से आगे बढ़ेगा।

वहीं श्री कृष्णा विश्वविद्यालय के संस्थापक डॉ.माधवेंद्र झा ने कहा विश्वविद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारियों व छात्र छात्राओं के बीच खुशी है क्योंकि कई दिनों से ठप्प पड़े हुए काम अब आगे बढ़ेंगे, यह विश्वविद्यालय का सौभाग्य है कि प्रो.झा जैसे नेतृत्वकर्ता बीएन मंडल विश्वविद्यालय को कुलपति के रूप में मिले हैं।बढ़ते क्रम में कुलपति से आग्रह किया कि स्थापना काल से जुड़े 86 शिक्षेत्तर कर्मचारियों के साथ दैनिक पारश्रमिक पर कार्य कर रहे लोगो का सेवा नियमितीकरण एवं नियमित वेतन एवम इनके सारे बकाए का भुगतान किया जाए ।

पुनः डॉ झा ने कहा की सभी अनुदानित डिग्री महाविद्यालयों के नौ वर्षो के अनुदान की राशि एकमुश्त भुगतान करने हेतु शिक्षा विभाग बिहार सरकार पटना को भुगतान आदेश देने की अनुसंशा की जाए तथा ऐसे श्रेणी के महाविद्यालों को अंगीभूतिकरण से शैक्षिक गुणवत्ता आएगी से संबंधित अनुसंशा पत्र भी सरकार को भेजने की अनुसंशा की जाए। ऐसे में विमलेंदु शेखर झा को भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा का कुलपति बनाए जाने पर श्री कृष्णा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ सिप्पू कुमार, सेक्शन ऑफिसर अनिल कुमार, परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर चंद्रशेखर मिश्रा, कुलाधिपति के आप्त सचिव अभिषेक आचार्य, मुकेश कुमार यादव, रूपेश यादव, मिथिलेश कुमार सहित कई अन्य ने बधाई व शुभकामनाएं दी है।

Related Articles

Back to top button