प्रोफेसर सुनीता सिन्हा एवं राष्ट्रीय सेवा योजना पदाधिकारी डॉ नीतिका सिंह के नेतृत्व में शहीद दिवस मनाया गया

प्रोफेसर सुनीता सिन्हा एवं राष्ट्रीय सेवा योजना पदाधिकारी डॉ नीतिका सिंह के नेतृत्व में शहीद दिवस मनाया गया

जे टी न्यूज़, समस्तीपुर : महिला कॉलेज समस्तीपुर में प्रधानाचार्य प्रोफेसर सुनीता सिन्हा की अध्यक्षता एवं राष्ट्रीय सेवा योजना पदाधिकारी डॉ नीतिका सिंह के नेतृत्व में शहीद दिवस ( गांधी जी की पुण्यतिथि ) मनाया गया। प्रोफेसर सुनीता सिन्हा ने कहा कि “महात्मा गाँधी सत्य और अहिंसा के मसीहा हैं। चरखा और खादी के प्रयोग के कारण बापू आज भी हम सभी के बीच अमर है।” डॉ विजय गुप्ता ने कहा कि “गाँधी जी के सन्देश को हमें अपने जीवन में धारण करने की जरूरत है।”

डॉ नेहा जायसवाल ने गाँधी जी के चम्पारण आंदोलन में देन की व्याख्या की जिसने उन्हें महात्मा बना दिया। मिस फरहत जबीन ने कहा कि “गाँधी जी के सत्याग्रह के प्रयोग से ही आज सारा विश्व उनकी अहिंसा और सदागीपूर्ण जीवनशैली का प्रयोग एक प्रेरणास्रोत के रूप में कर रहा है।”

कार्यक्रम का संचालन मोती ने किया।डॉ. नीतिका सिंह ने भारत की आजादी में गांधी जी के योगदान को रेखांकित किया और धन्यवाद ज्ञापन दिया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रो. सोनी सलोनी, डॉ. कुमारी अनु, डॉ रिंकी, डॉ स्वीटी दर्शन,

डॉ कविता वर्मा, डॉ ज्योति कुमारी, डॉ संगीता, डॉ लालिमा सिन्हा, डॉ साधना पांडे, डॉ ममता आदि शिक्षक एवम् प्रिया ,ज्योति,कुमकुम, निकिता, मुस्कान, तनिष्का,नमिता ,श्रृष्टि,पूजा, चित्रा, रागिनी, अंजली आदि छात्राएं उपस्थित थी।

Related Articles

Back to top button