शिक्षक सह विदाई समारोह का आयोजन 

शिक्षक सह विदाई समारोह का आयोजन

गया कॉलेज एवं मगध विश्वविद्यालय में डॉ सुनील के योगदान को सदैव याद किया जाएगा

 

जे टी न्यूज़, गया :

गया कॉलेज गया में शिक्षक सम्मान सह विदाई समारोह का आयोजन किया गया है इस अवसर था अंग्रेजी विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रोफेसर अरविंद कुमार सुनील की सेवानिवृत्ति हुए , पिछले 25 वर्षों से डॉक्टर सुनील गया कॉलेज गया में निर्बाध रूप से अपनी सेवाएं देते आ रहे हैं‌। अंग्रेजी साहित्य जगत में डॉक्टर सुनील की अपनी एक पहचान है. साथ ही साथ वह कल के भी मर्मज्ञ है.

अपने कार्यकाल में कला भारती को भी उन्होंने नई ऊंचाई देने का प्रयास किया है इस मौके पर कुलसचिव मगध विश्वविद्यालय बोधगया प्रोफेसर समीर कुमार शर्मा ने कहा कि गया कॉलेज एवं मगध विश्वविद्यालय में डॉ सुनील के योगदान को सदैव याद किया जाएगा अपने कार्यकाल में मैंने कार्यालय दायित्वों का निर्वहन करते हुए प्रोफेसर सुनील के सेवानिवृत्ति से संबंधित कागजात आदि इस अवसर पर उनको समर्पित कर रहा हूं।

प्राचार्य गया कॉलेज गया डॉक्टर सतीश सिंह चंद्र ने कहा है कि शिक्षक कभी भविष्यवा निवृत्त नहीं होते हैं हो आजीवन शिक्षा का प्रकाश समाज में फैलाते रहते हैं। जिससे उनकी यश और कीर्ति दोनों समाज में अमर रहती है।डा सुनील ने कहा की आज मेरे लिए भावुक छन है और महाविद्यालय के इतिहास मे यह पहला अवसर है जब सेवनिवृत्ति लाभ के दस्टवेज़ अंतिम कार्य दिवस पर मिले हो।इस मौके पर कुलानुशासक मगध विश्वविद्यालय बोधगया डा यूपी डर कुमार एवं विभिन्न विभागों के विभाग अध्यक्ष एवं शिक्षक मौजूद थे।महाविद्यालय में आज शिक्षाकेतर कर्मचारियों की भी सेवा निवृत्ति के अवसर पर विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है।सेवानिवृत होने वाले कर्मियों में लेखपाल निरंजन प्रसाद प्रशाखा पदाधिकारी अशोक कुमार. मंगल प्रसाद सिंह,

कालिंदी देवी, हरेंद्र कुमार, प्रतिमा कुमारी,नरेश प्रसाद व बिरजू प्रसाद ने आज सब सेवानिवृत्ति प्राप्त की है इस मौके पर प्राचार्य प्रोफेसर सतीश सिंह चंद्र ने कहा कि अपने छोटे से कार्यकाल में मैं जिस प्रकार से कर्मचारियों से स्नेह और प्रेम पाया है उसे में आजीवन नहीं भूल पाऊंगा मैं आपसे आज यह भी साझा करना चाहता हूं कि यदि सेवा निवृत्ति के बाद भी आपको महाविद्यालय से किसी भी चीज की आवश्यकता पड़े तो आप मुझे मिल सकते हैं।

वास्तव में शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी महाविद्यालय परिवार को. अपने कार्य कुशलता और तालमेल से ही नहीं ऊंचाइयों तक ले जा सकते हैं।मैं प्राचार्य के रूप में अपनी पहचान महाविद्यालय के साइन बोर्ड पर नहीं बल्कि आपके दिलों में अपना स्थान सुरक्षित करना चाहता हूं।इस मौके पर निरंजन प्रसाद ने कहा कि इस लंबे कार्य अनुभव में महाविद्यालय के लिए हमने सदैव समर्पित भाव से काम किया और मेरे जीवन का एकमात्र लक्ष्य रहा गया कॉलेज गया की सेवा करना है

अशोक कुमार प्रशाखा पधाधिकारी ने कहा कि आरंभ के दिनों में हमें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा फिर भी हमने महाविद्यालय के विकास के लिए अपना हर संभव योगदान दिया है ।इस मौके पर गया कॉलेज गया के कर्मचारि संघ के सचिव संतोष सिंह समस्त विभिन्न विभागों के कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button