विचारों से सतत् युवा रहने का‌ छात्रों ने लिया संकल्प 

विचारों से सतत् युवा रहने का‌ छात्रों ने लिया संकल्प

रमेश्वरलता संस्कृत कॉलेज में युवा सप्ताह समारोह का हुआ समापन

 

जे टी न्यूज, दरभंगा: शहर के महारानी अधिरानी रमेश्वरलता संस्कृत महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद जी के जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित युवा सप्ताह के समापन समारोह आयोजन किया गया है। 11 जनवरी से आयोजित  युवा सप्ताह में कबड्डी, क्रिकेट, शतरंज आदि स्पर्धाओं का आयोजन महाविद्यालय परिसर में हुआ।

महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ.रामसेवक झा ने बताया कि समापन सह पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि केएसडीएसयू दरभंगा के डीएसडब्ल्यू डॉ.शिवलोचन झा ने पढ़ाई के साथ साथ जीवन में खेल की अहमियत पर प्रकाश डाला। विशिष्टातिथि एनएसएस के समन्वयक डॉ.सुधीर कुमार झा ने केन्द व राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न क्रीडा एप्प पर छात्रों को अपनी जानकारी अपडेट करने का आग्रह किया।

बतौर सारस्वत अतिथि सह विश्वविद्यालय के विकास पदाधिकारी डॉ.पवन कुमार झा ने स्वामी विवेकानंद के जीवन परिचय तथा वैश्विक पटल पर भारत की प्रतिभा को स्थापित करने की विभिन्न पहलुओं से छात्रों को अवगत कराया।

 

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.दिनेश झा ने स्पर्धाओं में सफल प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए दिनचर्या में खेल को शामिल करने पर बल दिया।

 

आगत अतिथियों द्वारा महापुरुष के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत हुई। वैदिक मंगलाचरण से शुरू इस कार्यक्रम में आगत अतिथियों का स्वागत डॉ.प्रियंका तिवारी,विषय प्रवर्तन डॉ.सुनील कुमार ने किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ.मैथिली कुमारी तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ.निशा ने की । वहीं डॉ.रामसेवक झा ने बताया कि युवा सप्ताह के विभिन्न क्रीडा स्पर्धाओं में सफल प्रतिभागियों को मंचासीन अतिथियों द्वारा सम्मानित व पुरस्कृत किया गया। समारोह में महाविद्यालय के सभी छात्र -छात्राएं सम्मिलित थे। कार्यक्रम का संयोजन महाविद्यालय के एनएसएस पदाधिकारी डॉ.मुकेश प्रसाद निराला ने किया।

 

Related Articles

Back to top button