लोकसभा चुनाव को लेकर एसडीओ ने प्रखंड के विभिन्न सेक्टर पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक

लोकसभा चुनाव को लेकर एसडीओ ने प्रखंड के विभिन्न सेक्टर पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक

जे टी न्यूज़, जयनगर:

जयनगर अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एसडीओ वीरेंद्र कुमार ने प्रखंड के विभिन्न सेक्टर पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक करते हुए कहा की फिल्ड में आप सभी ही चुनाव आयोग के आंख और कान हैं। आपकी रिपोर्ट पर ही कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाते हैं।

इसलिए अपने कर्तव्य और दायित्व के प्रति गंभीर रहने के साथ आचार और व्यावहार को बिल्कुल निष्पक्ष रखने की जरूरत है।मतदाताओं को जागरूक करने चुनाव आयोग का जो दिशा-निर्देश है उसका अक्षरश: पालन होना चाहिए। सभी मतदान केंद्रों पर शौचालय, बिजली,भवन,चापाकल की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।

उन्होंने कहा कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन कोई भी करता है उस पर ऑन द स्पॉट प्राथमिकी दर्ज करें। उन्होंने कहा कि कार्य में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मतदाताओं को मतदान करने के लिए कोई डरा धमका रहा है उसको चिह्नित कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेजें।

सभी सेक्टर पदाधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में अपराधी छवि के लोगों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई करें। सभी मतदान केंद्रों को चिह्नित कर उनके रूट चार्ट की रूपरेखा तैयार कर वरीय अधिकारियों को अवगत कराएं।

चुनाव को लेकर सभी अधिकारी पूर्णता तैयार रहें समय-समय पर मतदाता जागरूक एवं ईवीएम मशीन का डेमो प्रशिक्षण करवाते रहें मतदान केंद्र को पूर्णता तैयार रखें। इस मौके पर पर सभी सेक्टर अधिकारी मौजूद थे

Related Articles

Back to top button