शहर में नही है पार्किंग की व्यवस्था नो पार्किंग के नाम परिवहन विभाग काट रहे चालान 

शहर में नही है पार्किंग की व्यवस्था नो पार्किंग के नाम परिवहन विभाग काट रहे चालान

जे टी न्यूज़, मधुबनी(राजू प्रसाद) : मधुबनी शहर में पार्किंग के नाम पर प्रषानिक व्यवस्था कहीं नही है। परंतू नो पार्किंग के नाम परिवहन विभाग चालान कर रहे है। जिससे मधुबनी शहर में आने वालों आम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इनता ही नही, बल्कि शहर में मुख्य सड़क पर कहीं भी नो पार्किंग का बोर्ड नजर नही आ रहा है। शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में पार्किंग व्यवस्था नही होने से दो पहिया एवं चार पहिया वाहन चालकों के साथ राहगीरों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जिसका मुख्य कारण वाहनों को नो पार्किंग में पार्क करना है। मामलु हो कि जिला मुख्यालय में ग्रामीण क्षेत्रों से लोग कोर्ट एवं समाहरणालय में कार्य को लेकर आते है। जहां पार्किंग नहीं रहने के कारण दो चक्का एवं चार चक्का के मालिकों के द्वारा समाहरणालय के सामने वाहन लगाना पड़ता है। तथा अपना-अपना कार्य करवाने के लिए निकल जाते हैं।

इधर कई दिनों से परिवहन विभाग के द्वारा बिना पार्किंग में गाड़ी लगाने के नाम पर वाहन चालकों को चालान काट दिया जाता है। ऐसे में लोगों ने जिला प्रशासन एवं निगम के खिलाफ आक्रोष व्यप्त है। वैसे यातायात व्यवस्था में सुधार हो सकता है, लेकिन इस गंभीर समस्या पर किसी का ध्यान नहीं जाता है।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के बैठक में शामिल होने के लिए अधिकारी एवं थानाध्यक्ष दर्जनों सरकारी वाहनों से आते हैं। तथा समाहरणालय के समक्ष वाहन लगाकर बैठक चले जाते हैं। इसी क्रममें परिवहन विभाग के द्वारा नो पार्किंग का चालान काट दिया जाता है। इसको लेकर कई बार पुलिस पदाधिकारियों एवं परिवहन विभाग के बीच उलझने की भी षिकयत आती रहती है।

इधर जेपी सेनानी हनुमान प्रसाद राउत ने बताया कि जिला मुख्यालय में पार्किंग की व्यवस्था जिला प्रषासन एवं नगर निमग प्रषासन नही कर रखी। जिस कारण इस तरह की समस्या रोज सामने आ रही है। उन्होने कहा कि अगर शहर में पार्किंग की व्यवस्था रहती, तो समाहरणालय के पास लोग वाहन नहीं लगाते।

Related Articles

Back to top button