*बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर परीक्षा का प्रवेश-पत्र, प्राचार्य कर सकते हैं डाउनलोड*

*बिहार बोर्ड ने इंटर के प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र रविवार को किया जारी*

*बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर परीक्षा का प्रवेश-पत्र, प्राचार्य कर सकते हैं डाउनलोड*

*बिहार बोर्ड ने इंटर के प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र रविवार को किया जारी*

*आगामी 10 जनवरी से 20 जनवरी के बीच राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर इंटर की प्रायोगिक परीक्षाएं की जाएंगी आयोजित*

जेटी न्यूज।

पटना::- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति यानी बिहार बोर्ड ने इंटर के प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र रविवार को जारी कर दिया है। आगामी 10 जनवरी से 20 जनवरी के बीच राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर इंटर की प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बोर्ड द्वारा जारी प्रवेश पत्रों के आधार पर ही पर प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी। वहीं सैद्धांतिक विषयों के लिए अलग से प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। मालूम हो कि सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा आगामी 1 फरवरी से राज्य की विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी ।

इंटर की परीक्षा में इस वर्ष 12 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं । विभिन्न स्कूल कालेजों में इंटर की परीक्षा को लेकर तैयारी काफी जोर-शोर से शुरू हो गई है। बिहार बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि समय पर परीक्षा और समय पर रिजल्ट देना बोर्ड की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए बोर्ड हर संभव तैयारी कर रहा है। परीक्षा में वही परीक्षार्थी शामिल होंगे जो सेंटअप परीक्षा में सफल हुए हैं।

इंटर परीक्षा में असफल विद्यार्थियों को प्रायोगिक परीक्षा या मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा। अधिकारियों का कहना है कि परीक्षार्थी अपने-अपने विद्यालयों के प्राचार्य से संपर्क कर एडमिट कार्ड ले सकते हैं। प्राचार्य बोर्ड की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर और मोहर लगाकर परीक्षार्थियों को देंगे तभी प्रवेश पत्र मान्य होगा।

 98 total views,  1 views today