सदर अस्पताल के आईवार्ड में एक दिन में हुआ 17 मोतियाबिंद का सफल ऑपरेशन

सदर अस्पताल के आईवार्ड में एक दिन में हुआ 17 मोतियाबिंद का सफल ऑपरेशन

जे टी न्यूज़, मधुबनी:

शनिवार को सदर अस्पताल के आईवार्ड में एक बार फिर एक दिन में सर्वाधिक 17 मोतियाबिंद के सफल ऑपरेशन का रिकॉर्ड बनाया गया। नेत्र सर्जन डॉ आकांक्षा कुमारी ने यह ऑपरेशन किया। इससे पूर्व भी उन्होंने दो बार एक दिन में 17-17 ऑपरेशन किए हैं जो कि सदर अस्पताल के आईवार्ड में एक दिन में सर्वाधिक है।

एसीएमओ डॉ आरके सिंह ने कहा कि सदर अस्पताल में नेत्र रोगियों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। मोतियाबिंद ऑपरेशन व ओपीडी के मामले में जिला राज्य के अग्रणी जिलों में शामिल है।

ऑपरेशन के बाद मरीजों को अस्पताल द्वारा काला चश्मा भी बिल्कुल निशुल्क दी जाती है। एसीएमओ ने कहा कि हमारे पास विशेषज्ञ चिकित्सकों व पारामेडिकल कर्मियों की टीम है।

साथ ही फेको की सुविधा के लिए विभाग को लिखा गया है। मालूम हो कि वर्ष 2022 में 449 ऑपरेशन ही किए गए वहीं 2023 में 754 व इस वर्ष अबतक 150 से अधिक मोतियाबिंद का सफल ऑपरेशन सदर अस्पताल में हो चूका है।

आईवार्ड में दो सर्जन हैं, एक एमओ व 3 प्रशिक्षित जीएनएम हैं। मालूम हो कि डॉ आकांक्षा कुमारी को मोतियाबिंद ऑपरेशन में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित भी किया जा चूका है।

Related Articles

Back to top button