जिला पदाधिकारी द्वारा की की गई निर्वाचन संबंधी विधि-व्यवस्था की तैयारियों संबंधी बैठक

जिला पदाधिकारी द्वारा की की गई निर्वाचन संबंधी विधि-व्यवस्था की तैयारियों संबंधी बैठक

 

जे टी न्यूज, समस्तीपुर: जिला पदाधिकारी योगेंद्र सिंह एवं पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी के द्वारा आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए विधि व्यवस्था की तैयारियों से संबंधित बैठक समाहरणालय सभागार में की गई।
पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी के द्वारा शस्त्रों का सत्यापन,अवैध शराब की बरामदगी,जिले के सीमावर्ती थानों में चेकपोस्ट बनाने का निर्देश बैठक में उपस्थित सभी थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियो को दिया गया।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा जिले में स्थित शस्त्र की दुकान के सत्यापन का निदेश अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को अनुमंडल पदाधिकारी के सहयोग से करने का निदेश दिया गया। इसके अलावा भेद्यता मानचित्र,क्रिटिकल मतदान केंद्रों से संबंधित मानचित्र,2014 से लेकर अब तक हुए दोनों लोकसभा चुनाव एवं विधानसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले,फरार अपराधियो की खोजबीन एवं सत्यापन करने, बॉर्डर सीलिंग एवं बॉर्डर पार के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने, केंद्रीय पुलिस बल के आवासन के संबंध में अद्यतन आकंड़े उपलब्ध कराने का निर्देश सभी थानाध्यक्ष एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को दिया गया।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा पूर्व में शराब बरामदगी के हॉटस्पॉट को चिन्हित करना, अपने थाना क्षेत्र में पूर्व में हुए पुनर्मतदान से संबंधित मामले की विवरणी, आदतन अपराधियों की विवरणी, बूथ कैप्चरिंग एवं नदी पेट्रोलिंग के संबंध में आवश्यक जानकारी जुटाने का निर्देश सभी पुलिस पदाधिकारियो को दिया गया।

जिला पदाधिकारी के द्वारा भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट से, पुलिस पदाधिकारियों के हैंडबुक को डाऊनलोड कर पढ़ने का निर्देश सभी पुलिस पदाधिकारियों को दिया गया।

जिला पदाधिकारी के द्वारा उपस्थित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियो एवं थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्रो के मतदान केंद्रों का शत-प्रतिशत भौतिक सत्यापन करने, मतदाता सूची में मतदाताओ के लिंगानुपात, पिछले दो लोकसभा चुनाव एवं विधानसभा चुनाव के वोटर टर्नआउट रिपोर्ट ,सेक्टर वाइज मैप एवं कम्युनिकेशन प्लान के संबंध में तैयारी करने हेतु आवश्यक निदेश दिया गया।1500 से अधिक मतदाता होने की स्थिति में सहायक मतदान केंद्र का निर्माण के लिए उसी भवन में जगह की तलाश करने,अंतरजिला पदाधिकारियो के साथ बैठक करने,चेकपोस्ट निर्माण एवं शराब के विनष्टीकरण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिया गया। जिला पदाधिकारी के द्वारा 15 फरवरी तक शस्त्रों के सत्यापन नही करने की स्थिति में शस्त्रधारकों से शस्त्रों को जब्त करने का निदेश दिया गया।*

इस बैठक में उपविकास आयुक्त अखिलेश कुमार सिंह,अपर समाहर्ता अजय कुमार तिवारी, विशेष कार्य पदाधिकारी महमूद आलम,जिला पंचायती राज पदाधिकारी विष्णुदेव मंडल,सभी अनुमंडलों के अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं सभी थानाध्यक्ष उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button