खजौली रेलवे स्टेशन पर पेयजल की सुविधा नदारद यात्री परेशान

खजौली रेलवे स्टेशन पर पेयजल की सुविधा नदारद यात्री परेशान

जे टी न्यूज, खजौली:
खजौली रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा नदारद है। करीब दो लाख से अधिक की आवादी के यात्रियों के लिए मात्र एक रेलवे स्टेशन खजौली है। जहां यात्रियों के लिए न तो शौचालय उपयोग में है और न चापाकल। यहां यात्रियों के लिए पीने की पानी का व्यवस्था नही है। स्टेशन पर पीने के पानी के नाम पर तीन चापाकल है। जिसमें दो चापाकल खराब पड़ा है। एक चापाकल शौचालय में बंद है जो पूर्व से ही खराब है। एक चालू अवस्था में है लेकिन उसका पानी पीने लायक नहीं है। यात्रियों ने कहा कि उसमें में पानी सूख जाता है।खजौली रेलवे स्टेशन पर प्रतिदित 1500 से 2000 तक यात्री प्रतिदिन टिकट लेकर यात्रा करते है। उमस भरी गरमी में यात्रियों को मजबूरन सीलबंद पानी पीना होता है। गरीब वर्ग के यात्रियों के लिए स्टेशन से बाहर मंदिर के समीप एक चापाकल है, जहां यात्री अपना प्यास बुझाते है। वहीं स्टेशन पर शुद्ध पेयजल के लिए नल का स्ट्रक्चर तैयार है लेकिन पानी टंकी एवं समरसेबुल मोटर की व्यवस्था नहीं रहने के कारण अबतक नल चालु नहीं हुआ है। वैसे यात्रियांे ने कई बार इसकी शिकायत की किया है।

क्या कहते है यात्री
खजौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्री भकुआ गांव निवासी राजेद्रद प्रसाद ने कहा कि खजौली स्टेशन पर यात्रियों के लिए सुविधा न के बराबर हैं न तो पीने की पानी का व्यवस्था है और न ही कहीं पंखा लगा हुआ है। जिससे यात्रियों को भारी समस्याओं का समाना करना पड़ता है। वहीं मोहम्मद अकरम, शिवशंकर प्रसाद एवं उषा देवी ने कहा कि स्टेशन पर कहीं भी चार्जिग की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण मोवाईल चार्ज करने में परेशानी होती है। स्टेशन पर बनी शौचालय उपयोग में नहीं रहने के कारण महिला यात्रियों को शौच जाने में काफी मुश्किल होती है। पीने की पानी उपलब्ध नहीं रहने से पानी खरीदकर पीना होता है।

 

क्या कहते है स्टेशन मास्टर
स्टेशन मास्टर रंधीर कुमार ने कहा कि खजौली रेलवे स्टेशन पर पीने की पानी एवं शौचालय का अभाव है। जिससे यात्री ही नही बल्की रेलवे के कर्मी को भी परेशानी होता है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए इसे शीघ्र दुरूस्त करवाया जायेगा।

Related Articles

Back to top button