पश्चिम चंपारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में तीन विधान सभा क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

पश्चिम चंपारण संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में तीन विधान सभा क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन संपन्न

जे टी न्यूज, बेतिया:;इण्डिया तथा महागठबंधन द्वारा कांग्रेस के समर्थित उम्मीदवार मदन मोहन तिवारी के पक्ष में बेतिया मझौलिया, नौतन, चनपटिया विधान सभा क्षेत्रों का कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता कांग्रेस जिला अध्यक्ष भारत भूषण दुबे तथा संचालन राजद के जिला अध्यक्ष साहेब हुसैन अंसारी ने किया। सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की बिहार राज्य सचिव मंडल सदस्य प्रभुराज नारायण राव ने बताया कि प्रथम चरण के 102 लोकसभा क्षेत्र के चुनाव संपन्न होने और उस पर विभिन्न ओपिनियन रखने वाले मीडिया के द्वारा जो रिपोर्ट दिया गया है । उसमें लगभग 80 सीटें इंडिया एलाइंस को मिल रहा है। मात्र 22 सीटें नरेंद्र मोदी के हिस्से में जा रहा है ।इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बौखलाहट बढ़ गई है और वह अनाप शनाप बातों को जनता के बीच में रख रहे हैं।
जिस देश के प्रधानमंत्री के पद पर बैठे नरेंद्र मोदी द्वारा अपनी पत्नी को छोड़ दिया जाता है। तो उसके मंगलसूत्र की स्थिति क्या बनती है। यह समझने की जरूरत नहीं है ।जिस देश के केंद्रीय मंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत ही प्रिय मंत्री जब अपनी सहेली के पति को छीन कर अपना पति बना लेती है ।तो उस स्मृति ईरानी की सहेली के मंगलसूत्र का क्या हो रहा है । यह समझने की जरूरत है । जब पुलवामा के 40 सैनिकों का शहादत हो जाता है और यह देश के प्रधानमंत्री के लापरवाही के कारण होता है। तो उन शहीदों के मंगलसूत्र का क्या हुआ । जब मणिपुर के कुकी समुदाय की रोती बिलखती महिलाओं को निर्वस्त्र कर हजारों की भीड़ में नरेंद्र मोदी के लोगों द्वारा उन औरतों के साथ बलात्कार किया जाता है ।तो उनके मंगलसूत्र का क्या हुआ । जब चीन के द्वारा 20 भारतीय सैनिकों की हत्या कर दी जाती है ।तो उनके मंगलसूत्र का क्या हुआ। इस पर हमारे देश के प्रधानमंत्री या उनके कुनबे के कोई भी मंत्री बोलने की हिम्मत नहीं रखता ।


लेकिन लोगों के अंदर भ्रम फैलाने, देश की महिलाओं के अंदर दहशत फैलाने का काम स्वयं देश का जब प्रधानमंत्री करता है और यह कहता है कि आपका मंगलसूत्र को भी कांग्रेस के लोग छीन लेंगे। देश की जनता आज निर्णय की मंजिल पर खड़ी है । पिछले 10 सालों के अंदर करोड़ों महिलाओं का मंगलसूत्र छिनने वाला प्रधानमंत्री आज देश की महिलाओं के मंगलसूत्र के पक्ष में बोलने का हिमाकत कर रहा है । जब देश में नोटबंदी लागू होता है। तो देश के सारे पैसे को बैंक में जमा कर देने का आदेश प्रधानमंत्री द्वारा तानाशाही तरीके से किया जाता है और 2000 रुपए के लिए बैंकों में अपने सारे काम धंधा गरीब लोग छोड़कर लाइन लगे रहते थे ।उसमें से आधे लोग शाम हो जाने के बाद बिन पैसे के ही वापस घर चले जाते थे। भूखे सो जाते थे ।उनके घरों में पैसे की अभाव में उनके परिवार के कितने लोग बीमारी से मौत की गोद में चले गए। नोटबंदी की कतार में खड़े कई महिलाएं और अन्य लोग भी मौत के शिकार हो गए ।उनके मंगलसूत्र मोदी सरकार ने छीन लिया। इस पर वह कुछ कहना नहीं चाहते। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतना निरंकुश हो चुके हैं। यह हिटलर की फासीवादी रास्ते पर लगातार बढ़ रहे हैं और इन्होंने तो यहां तक कह दिया है कि 400 सीट पार करने का मतलब देश की संविधान को बदल कर देश में एकात्मकवाद लागू करना है। इसलिए इस चुनाव में बड़ा ही संवेदनशील भगवान के नाम पर । कभी मंगलसूत्र के नाम पर, कभी भूख से बचाने के नाम पर,कभी भ्रष्टाचारियों की सफाई के नाम पर, लगातार लोगों को गुमराह कर रहे हैं। जबकि सबको पता है कि आज देश के सारे भ्रष्टाचारी ई डी और इनकम टैक्स के छापेमारी के बाद नरेंद्र मोदी की गोद में जाकर बैठ गए हैं और अब वह भाजपा के कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि वरिष्ठ मंत्री, सांसद और विधायक बने हुए हैं, भाजपा के प्रवक्ता बने हुए हैं । आज नरेंद्र मोदी अपने तोते ई डी,इनकम टैक्स को विपक्ष के नेताओं के घर पर छापेमारी कर झूठे आरोप लगाकर उनको बदनाम ही नहीं किया जा रहा है । बल्कि पहली बार देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री को जेल में बंद कर दिया गया ।झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन को भी जेल में बंद कर दिया गया है। जो लोग मोदी की प्रताड़ना और उनके दमनात्मक कारवाइयों पर झुकने को तैयार नहीं है। उनको भ्रष्टाचारी करार दिया जा रहा है।


मैं पूछना चाहता हूं देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जब तुमने लोकसभा में विशेष सत्र बुलाकर इलेक्ट्रोल बॉन्ड की गोपनीयता के लिए विशेष अध्यादेश जारी किए और 16700 करोड रुपए के इलेक्ट्रोल बॉन्ड में 50% से ज्यादा भाजपा और मोदी के खाते में गए। बाकी 50% में देश के अन्य दलों तथा नेताओं के हिस्से में बंटे।
मोदी जी आपने तो ई डी और इनकम टैक्स से छापेमारी करा कर सैकड़ो कंपनियों को भयभीत कर उनसे पैसे ऐंठे थे ।आप ने वैसे कंपनियों से भी पैसे लुटे थे । जो 140 करोड रुपैया का बॉन्ड आपके खाते में जमा करता है तो आप उसे 14 000 करोड रुपए का सार्वजनिक क्षेत्र से ठेका दे देते हैं ।इतना ही नहीं जिस कंपनी की टोटल टर्नओवर 30 करोड रुपए की है ।वह आपके खाते में 100 करोड रुपए का चुनावी बांड खरीद कर डाल देता है ।यह लूट नहीं है तो और क्या है । मोदी जी आपने नोटबंदी के समय में बिना पैसे के बैंकों में खाता खोलने की लोगों को आदेश दे दी । जब लोग बैंकों में गए तो बैंक वाले उनसे पैसे मांगने लगे और 45000 करोड रुपए जो गरीब परिवार के लोग जो औरतें भविष्य में दूर-दिन के दौर में अपने परिवार की सहायता के लिए छुपा कर रखी थी । वह सारे पैसे भी 15 लाख मिलने के नाम पर आप लूट लिए और आज आप उन बहनों के मंगलसूत्र की चिंता में रोए जा रहे हैं । यह झूठ आपके अब लोग समझने लगे हैं। आने वाला चुनाव आपको देश की गद्दी से उतारने का चुनाव है । लोगों ने मन बना लिया है कि नरेंद्र मोदी हराओ ,देश बचाओ ,संविधान बचाओ ,लोकतंत्र बचाओ , देश की स्मिता बचाओ। इसलिए आपकी बेचैनी लाजमी है।


कार्यकर्ता सम्मेलन को पश्चिम चंपारण लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मदन मोहन तिवारी विधायक वीरेंद्र गुप्ता राजद जिला नेता प्रभु यादव मुकेश यादव अमर यादव कांग्रेस के किसान प्रकोष्ठ के नेता शाही कुमार राय भाजपा के जिला मंत्री ओमप्रकाश क्रांति माकपा के जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव, जिला सचिव मंडल सदस्य प्रभुनाथ गुप्ता ,फरहान राजा, म . वहीद, म .हनीफ,सुनील यादव, अवधेश पाण्डेय, मुनु दुबे, केदार चौधरी आदि ने संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button