रोसड़ा को जिला का दर्जा नहीं देने पर 20 फरवरी से होगा अनिश्चितकालीन धरना

रोसड़ा को जिला का दर्जा नहीं देने पर 20 फरवरी से होगा अनिश्चितकालीन धरना

जे .टी न्यूज /अश्वनी कुमार

समस्तीपुर/रोसड़ा ::- रोसड़ा को जिला का दर्जा नहीं देने पर अब रोसड़ा क्षेत्र के लोगों ने 20 फरवरी से रोसड़ा अनुमंडल मैदान में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठने का आव्हान किया है. जिसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी रोसड़ा को सौंप दिया गया है.

बताते चलें कि 9 दिसंबर 1976 को सदर अनुमंडल समस्तीपुर से अलग कर रोसड़ा अनुमंडल की स्थापना हुई सन 1994 से रोसड़ा को जिला बनाने का उपेक्षा का दंश रोसड़ा झेल रहा है.

अनुमंडल के लोग का कहना है कि राजनीतिक षड्यंत्र के तहत रोसड़ा को जिला बनाने नहीं दिया जा रहा है जबकि रोसड़ा जिला के मापदंड में खड़ा उतर रहा है.

रोसड़ा जिला का सपना चुनावी रैलियों में नेताओं के आश्वासन तक ही सीमित है. चुनाव खत्म होते ही सारे वादे खत्म हो जाते हैं.

यह ज्वलंत मुद्दा रोसड़ा के युवाओं द्वारा बरसों से आंदोलन करने को बात करते आ रही है. 2005 में सेवा यात्रा में आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रोसड़ा को जिला बनाने का वादा रोसड़ावासी को कर चुके हैं, कई बार रोसड़ा आने वाले नेताओं विधायक,सांसद,राज्य मंत्री,केंद्रीय मंत्री तक को भी इस ज्वलंत मुद्दे से अवगत करवाया गया लेकिन आज तक कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया है.

सारी बातों को देखते हुए रोसड़ा के आमजनों एवं युवाओं ने 20 फरवरी से रोसड़ा अनुमंडल मैदान से अनिश्चितकालीन धरना एवं जन आंदोलन करने की बात कर रही है. शायद इस बार आने बाले विधानसभा चुनाव में इन नेताओं एवं राजनीतिक पार्टियों को रोसड़ा को जिला बनाने के प्रति ध्यान पर और रोसड़ा वासियों को उपहार स्वरूप रोसड़ा को जिला बनाने का सौगात दे. ताकि रोसड़ा को चौतरफा विकास हो सके.

Related Articles

Back to top button