*चौबीसों घंटे काम कर गरीब व जरूरमंद लोगों तक मदद पहुंचा रही ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन…।*

ठाकुर वरुण कुमार।

पटना::- ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन संकट के इस समय में जरूरतमंद लोगों का समर्थन करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है, उन्हें भोजन और मानवीय सेवाओं की आपूर्ति करा रहा है। यह कहना है ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन के श्री गंगा कुमार का, जिनके नेतृत्व में ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन की टीम व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्तरों पर अपने नौकरशाहों के समर्थन के साथ कोरोना राहत का अभियान कर रही है। बिहार सरकार द्वारा दैनिक यात्रियों और प्रवासियों का समर्थन करने के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया गया है।t

आज ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, भारत सरकार, पटना के सहयोग से गरीब जरूरतमंद लोगों को भोजन का पैकेट प्रदान किया है। जीएसएफ लगभग 162 परिवारों तक पहुंचने में सक्षम था। सूखा राशन के पैकेट गोला रोड, एजी कॉलोनी, रेजिवर नागर, राजापुल, गांडी मढाणा, रेत और पटना के अन्य स्थानों पर वितरित किए गए। पैकेट में शामिल (प्रत्येक में 5 किग्रा एटा, 3 किग्रा चावल, 1 किग्रा खाद्य तेल, 1 किग्रा दाल, 1 किग्रा प्याज, 1 किग्रा आलू, मसाला, माचिस बॉक्स)। ग्रामीण राहत फाउंडेशन और पावर ग्रिड कॉरपोरेशन टीम के साथ-साथ उनके स्वयंसेवक इस राहत कार्यक्रम के लिए सामने से आ रहे थे।

ग्रामीण स्नेह सम्मान के बारे में थोड़ी जानकारी देते हुए, यह एक पंजीकृत स्वायत्त संस्थान है, जिसका उद्देश्य लोगों में स्वास्थ्य सुरक्षा और अन्य गंभीर बीमारियों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए कार्यक्रम आयोजित करना है।

इसके अनुरूप, संस्था पिछले 9 वर्षों से गांवों में कैंसर-उन्मूलन कार्यक्रम आयोजित करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और आम लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण, कैंसर जागरूकता और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं,

जिसके माध्यम से इसकी रोकथाम के लिए विचार प्रदान किए गए हैं। इसके अलावा ग्रामीण स्नेह फाउंडेशन अपनी विंग – बिहार एक विराट के माध्यम से आगामी पीढ़ी के बीच बिहार की समृद्ध कला, संस्कृति और विरासत को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

कोई भी जरूरतमंद लोग इस नंबर पर ग्राम स्ने

ह फाउंडेशन से संपर्क कर सकते हैं –
बिहार के लिए 9798276752;
दिल्ली-एनसीआर के लिए सोराज (8285041608) और जम्मू-कश्मीर (7006291370) के लिए इमाम।

Related Articles

Back to top button