*बाहर प्रदेशों में फंसे छात्रों एवं प्रवासी मजदूरों के संबंध में सरकार का रवैया दूर्भाग्यपूर्ण- संजय सिंह।*

पटना::- इस वैश्विक महामारी काल में हमारे प्रदेश के लाखों श्रमिक एवं हजारों छात्र तथा सैकड़ों अन्य लोग बाहर के प्रदेशों में फंसे हैं। लॉकडाउन के बढने से उनकी मुश्किलें और बढ़ रही हैं। बिहार सरकार इस मामले को लेकर कितनी गंभीर है इसे बताने की जरुरत नहीं है लेकिन जिस प्रकार से सत्ताधारी दल के नेताओं द्वारा पिछले कई दिनों से बयान दिए जा रहे हैं वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।

आम आदमी पार्टी लगातार बिहार सरकार से यह मांग करती रही है कि कोटा अथवा अन्य स्थानों पर फंसे छात्रों को अविलंब बिहार लाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। हमारे मजदूर भाई जो किसी भी प्रांत में फंसे हैं l

उ लाने की व्यवस्था सरकार करें लेकिन बिहार सरकार का रवैया बहुत ही उदासीन रहा और सरकार अगंभीर होकर उलजुलूल बयान देते रहे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश जी और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी का बयान कि हम बाहर फंसे लोगों को लाने में असमर्थ हैं।

इस बयान को सुनकर आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद तथा आप बिहार के प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि हमें बहुत दुख हुआ कि बिहार के लोगों के लिए ही बिहार सरकार इस प्रकार मत रख रही है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार असमर्थ है लेकिन दिल्ली सरकार नहीं। बिहार सरकार बताएं कितना पैसा चाहिए लोगों को अपने घर जाने के लिए हमारी सरकार उस खर्च को बहन करेगी।

जो भी साथी दिल्ली से कुछ दिनों के लिए अपने घर बिहार लौटना चाहते हैं उनका समूचा खर्च दिल्ली सरकार उठाने को तैयार है। साथ ही हम बिहार सरकार से यह मांग करते हैं कि अगर आप इतनी ही असंवेदनशील हैं तो आपको नैतिकता के आधार पर कुर्सी पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

Related Articles

Back to top button