*जिले के चौगाईं बाजार स्थित आर. आर. पब्लिक स्कूल में निःशुल्क नामांकन शुरु*

*ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के पास एंड्रोइड मोबाइल की सुविधा उपलब्ध नही*

*जिले के चौगाईं बाजार स्थित आर. आर. पब्लिक स्कूल में निःशुल्क नामांकन शुरु*

कोरोना महामारी के कारण शिक्षा का स्तर खराब स्थिति से गुजर रहा: राजेश रंजन,निर्देशक

हमने ऑन लाइन पढ़ाई किया चालू ,

*ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के पास एंड्रोइड मोबाइल की सुविधा उपलब्ध नही*

जेटीन्यूज

*शेरघाटी/चौगाईं/गया :*

चौगाईं बाजार मे स्थित आर. आर.पब्लिक स्कूल में निःशुल्क नामांकन सुरु कर दिया गया है। नामांकन की अंतिम तिथि अभी तक जारी नही कीया गया है। आर. आर. पब्लिक स्कूल के निर्देशक राजेश रंजन ने बताया कि कोरोना महामारी से झूझ रहे पूरी दुनिया में शिक्षा का स्तर खराब स्थिति से गुजर रही है। बच्चों को हमने ऑन लाइन पढ़ाई की सुबिधा तो चालू कर दिया है लेकिन ग्रामीण क्षेत्र के बच्चो के पास एंड्रोइड मोबाइल की सुविधा उपलब्ध नही है ।

इस समस्याओं को लेकर भारत सरकार एवं बिहार सरकार को कुछ नया सोचने की जरूरत है ताकि सभी स्कूलों एवं कॉलेजों को चालु कर सके ।
आर. आर. पब्लिक स्कूल में बच्चो को दिये गए सुविधा 22 रूम और सभी क्लास में सीसी टीवी कैमरा उपलब्ध है । सभी रूम में पंखे और पानी पीने के लिए आरो मशीन का सुविधा तथा शौचालय की सुविधा है ।

बच्चों को घर से लाने और पहुचाने की सेवा दिया गया है । बस की संख्या 5 है । इंग्लिश मीडियम C.B.S.E पैटर्न से बच्चों को पढ़ाया जाता है यह स्कूल नर्सरी से टेंथ कक्षा तक है ।
शिक्षकों की कुल संख्या 26 है और बच्चों की संख्या तकरीबन 900 है।
आर. आर. पब्लिक स्कूल ने न्यू फी जारी किया है
(नर्सरी से यू केजी कक्षा -300) , (प्रथम से चौथी कक्षा -350), ( पांचवी कक्षा – 400), (छठी कक्षा से 7 कक्षा तक -550),( आठ कक्षा से दसवीं कक्षा तक -700 )

स्कूली बच्चों को क्या है कहना :

जब हमने आर. आर. पब्लिक स्कूल के छात्र एवं छात्राओ से कक्षा चार के एक विद्यार्थी सानिया कुमार से पूछा तो उन्होने बताया कि इस स्कूल में सारी सुविधाएं उपलब्ध है और अच्छी पढ़ाई होती है कोरोना महामारी से स्कुल कई दिनो से बंद पड़ी है लेकिन हमारे स्कूल के हेड मास्टर साहब के आदेश से घर बैठे ओंन लाइन पढ़ाई सुरू कर दी गई है। वहीं दूसरे छात्र से बात की तो बताया कि यहाँ के सभी शिक्षक अनुभवी हैं, यहाँ शिक्षा का काफी अच्छा वातारण है।

वही जब आठवीं की एक छात्रा से बात की तो बच्ची ने बताया कि खुद हमारे स्कूल के निर्देशक अपने से निगरानी करते रहते हैं कि बच्चों को किसी प्रकार का कोई दिक्कत ना हो । यहाँ के शिक्षक भी छात्रों पर विशेष ध्यान देते हैं। जब हमने साफ सफाई के बारे में पूछा तो स्कूली छात्रों नव बताया कि काफी अच्छी सफाई रहती है, कहीं भी गंदगी नहीं दिखती है । दो शिफ्ट में सफाई कर्मी सफाई करते हैं । कुल मिलाकर छात्रों का यही कहना था कि हमारे जिले की आर.आर. पब्लिक स्कूल यहां की शान है ।

Related Articles

Back to top button