नर्स नहीं भगवान का रुप हो तुम- प्रिंस राज

जेटी न्युज
मोतिहारी/पु०च०
तुरकौलिया प्रखंड शंकर सरैया निवासी छात्र नेता प्रिन्स राज ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस की आप सभी नर्सों को हार्दिक शुभकामनाएं कोविड-19 नर्सों का जो अहम योगदान निभाया जा रहा है वह बल्कि योगदान नहीं भगवान का सम्मान माना जा रहा है l

ननर्सभगवान सम्मान हैं नर्सिंग को विश्व के सबसे बड़े स्वास्थ्य पेशे के रूप में माना जाता है। नर्सिस को शारीरिक, मानसिक और सामाजिक स्तर जैसे सभी पहलुओं के माध्यम से रोगी की देखभाल करने के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित, शिक्षित और अनुभवी होना चाहिए।

जब पेशेवर चिकित्सक दूसरे रोगियों को देखने में व्यस्त होते है, तब रोगियों की चौबीस घंटे देखभाल करने के लिए नर्सिस की सुलभता और उपलब्धता होती हैं। नर्सिस से रोगियों के मनोबल को बढ़ाने वाली और उनकी बीमारी को नियंत्रित करने में मित्रवत, सहायक और स्नेहशील होने की उम्मीद की जाती है।

एक नर्स ही होती है जो अपनी जान की परवाह किए बिना दूसरों का जीवन बचाती हैं। कोरोनावायरस महामारी कोविड-19 से कोई भी देश अछुता नहीं है, ऐसे में यह नर्सों का हौसला ही है जो कोरोना संक्रमती मरीजों की देखभाल कर रही हैं।

अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस हमें उन नर्सों के प्रति अपना आभार व्यक्त करने का अवसर प्रदान करता है, जो महामारी के खिलाफ लड़ाई में हमारे अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं,अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

आप लोगों से अपील है, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और बिना वजह घर से बाहर ना निकले ।
साथियों पूर्वी चंपारण जिले में भी कोरोना वैश्विक महामारी दस्तक दे चुकी है।

आप सभी घर में रहें, संयमित रहें ताकि कोरोना महामारी को पौ पसारने से रोका जाय।विपदा की इस घड़ी में हम सभी का कर्तव्य है कि सरकार और प्रशासन को सहयोग करें ताकि इस महामारी से निजात मिल सकें। घर पर रहें स्वस्थ रहें सुरक्षित रहें।

Related Articles

Back to top button