श्रम कानून में संशोधन के खिलाफ सीटू ने किया विरोध प्रदर्शन

कार्यालय, जेटी न्यूज।
पटना। श्रम कानून को निलंबित कर, मजदूरों को सप्ताह में 72 घंटे काम करने के लिए मजबूर करना उन्हें बंधुआ मजदूर की अंधेरगर्दी में पहुंचाने जैसा है।इसलिए हालिया संशोधनों को वापस लेना ही होगा। सीटू के प्रदेश अध्यक्ष दीपक भट्टाचार्य ने उक्त बातें कही।

वे पटना जंक्शन के निकट साकार के मजदूर विरोधी गतिविधियों के विरोध में एक प्रदर्शन को संबोधित कर रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मजदूर विरोधी ही नहीं संविधान विरोधी भी है। बताते चलें कि श्रम कानून में संशोधन वापस लेने, प्रत्यक्ष कर नहीं देने वाले तमाम परिवारों को तालाबंदी के दौर तक 10,000 रु प्रति माह भुगतान करने, बिना भेद भाव किए सभी को मुफ्त राशन देने, सबों को काम मुहैय्या कराने सहित विभिन्न मांगों को लेकर सीआईटीयू के देशव्यापी आह्वान पर आज पटना के रेलवे जंक्शन के सामने एक प्रतिरोध प्रर्दशन का आयोजन किया गया। सीआइटीयू के लाल झंडों और मांग लिखे बैनर, पोस्टर को लेकर जुटे सीटू कार्यकर्ताओं ने जम कर सरकार विरोधी नारे लगाए।
इस अवसर पर सीआईटीयू के राज्य अध्यक्ष दीपक भट्टाचार्य, राज्य महासचिव गणेश शंकर सिंह,राज्य उपाध्यक्ष अरुण कुमार मिश्र,किसान सभा के उपाध्यक्ष अवधेश कुमार, खेतिहर मजदूर यूनियन के अध्यक्ष देवेन्द्र चौरासिया, पटना जिला ऑटो चालक संघ के सत्येन्द्र लाल के अलावे बड़ी संख्या में ऑटो चालक शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button