*कार्यरत एवं सेवानिवृत्त शिक्षकों/कर्मचारियों के वेतन/ पेंशन भुगतान की कवायद शुरू।*9431406262

 

जेटी न्यूज़।

दरभंगा::- ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन ने कार्यरत शिक्षकों/कर्मचारियों के माह मार्च एवं अप्रैल 2020 का वेतन एवं पेंशन भुगतान यथाशीघ्र करने की तैयारी आरंभ कर दिया है।इस आशय का आदेश आज कुलपति प्रोफेसर राजेश सिंह ने संचिका पर दे दिया है।

उन्होंने सम्बन्धित पदाधिकारियों को आज से इस दिशा में त्वरित कार्रवाई कर अति शीघ्र भुगतान सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया है।जानकारी देते हुए कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय ने बताया कि इस भुगतान हेतु सभी वेतन एवं पेंशन भोगियों को अन्डरटेकिंग देना होगा।

इसके अतिरिक्त उन्होंने यह भी सूचित किया है कि दिनांक 08-05-2020 से पूर्व जिन निकायों की बैठक की गई थी उनमें पारित प्रस्तावों पर राजभवन की हरी झंडी मिल गई है। विद्वत परिषद, अभिषद‌ की बैठक में लिए गए निर्णयों को‌ कुलाधिपति महोदय से अनुमोदन हेतु कई प्रस्ताव भेजे गए थे, जिन पर राजभवन की स्वीकृति प्राप्त हो गई है।

अनुमोदन प्राप्त हो जाने से अब दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में आइ सी टी सेल का गठन, चार वर्षीय समेकित बी-एड कोर्स में नामांकन की प्रक्रिया आरंभ करने हेतु सर्विस प्रोभाइडर के लिए निविदा निकालने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

Related Articles

Back to top button