कठिन परिश्रम व लगन से पहली बार में ही किया दरोगा की परीक्षा पास 

नावकोठी(बेगुसराय):-

गुरूवार को बिहार दरोगा का मेरिट लिस्ट जारी किया गया । जिसमें दरोगा के पद के लिए लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक परीक्षा में पास हुए विद्याथियों का परिणाम जारी किया गया । जिसमें प्रखण्ड क्षेत्र के छतौना गाव के एक युवा में बाज़ी मारी । युवा अशोक कुमार का पुत्र कृष्ण-कन्हैया है । बताते चले कि युवा की मां छतौना मिडिल स्कूल में शिक्षिका है । वही वो 4 भाई बहन में सबसे छोटा है । इस गाव में सबसे कम उम्र में दरोगा की परीक्षा पास करने वाला यह पहला युवा है । यह मैट्रिक की परीक्षा 2013 में अयोध्या प्रसाद सिंह उच्च विद्यालय नावकोठी से पास किया । वहीं इंटर की ढूना सिंह महाविद्यालय पहसारा से 2015 में पास किया , ग्रेजुएशन की आरसीएस कॉलेज मंझौल से 2018 पास की ।

ये पटना में रहकर दोरोगा की तैयारी करते थे । ग्रमीणों ने बताया कि कन्हैया बहुत ही कुशाग्र बुद्धि का लड़का है, यह पढ़ायी के सिवा क्रिकेट व अन्य खेलों में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लेता है । जिस जिस में लग जाता है उसी में यह सफलता प्राप्त करता है । 

वही दरोगा के परिणाम आने के बाद गाव में ख़ुशी का महौल फैल गया । सगे संबंधियों व मित्रो की फ़ोन कॉल व मैसेज के जरिये बधाई दिए जा रहे हैं

 

Related Articles

Back to top button