निजी विद्यालयों के लिए राहत पैकेज दे सरकार – ई. रामनंदन सिंह


कार्यालय, जेटी न्यूज
बेगूसराय। कोरोना संकट काल में लॉक डाउन के कारण सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। ऐसे में प्राइवेट स्कूलों और कोचिंग इंस्टिट्यूट की आर्थिक स्थिति इस कदर बिगड़ चुकी है कि इनमे से अधिकांश स्कूल अपने शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों का वेतन देने की स्थिति में नहीं है। इनमे कार्यरत शिक्षकों को आर्थिक तंगी जनी भुखमरी का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसे में सरकार को इनकी मदद करनी चाहिए। दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के प्रत्याशी रियर वैली स्कूल के चेयर में ई. रामनंदन सिंह ने उक्त बातें संवाददाता से कहीं। उन्होंने कहा कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत प्राइवेट स्कूल को 1 से 8 वर्ग तक में 25% गरीब बच्चों को पढ़ाना होता है, जिसके लिए सरकार की ओर से उन्हें छोटी सी राशि का भुगतान किया जाता है।

प्राइवेट स्कूलों को यह भुगतान भी पिछले 4 सालों से नहीं मिला है। श्री सिंह ने कहा कि मैं बिहार सरकार से आग्रह करना चाहूँगा कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत प्राइवेट स्चूलों को देय इस बाकाया राशि का अविलंब भुगतान करे। इसके अलावा इन संस्थानों के लिए एक राहत पैकेज की घोषणा भी सरकार को करना चाहिए ताकि शिक्षकों को लॉक डाउन की अवधि का वेतन भुगतान करने में निजी संस्थान के संचालकों को सहुलियत हो सके।

Related Articles

Back to top button