वाई फाई से जुड़ेंगे जिले के सभी पंचायत, तेजी से चल रहा काम।

पंचायत के सभी लोग होंगे लाभान्वित, वाई फाई चौपाल रखा गया है योजना का नाम।

जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर::- जिले के सभी पंचायतों को वाई फाई से जोड़ने का काम तेजी से चल रहा है। जिले के 20सों प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों को हाईटेक बनाने के लिए ऑप्टिकल फाइबर के माध्यम से जोड़ने का काम किया जा रहा है। जिस काम के लिए सी. एस. सी. संचालक कैलाश शाह को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

ज्ञात हो कि डिजिटल इंडिया के सपनों को साकार करने के लिए पंचायत के सभी सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों, आंगनवाड़ी केंद्रों, राशन दुकानों, स्कूलों, स्वास्थ्य कर्मीयों, पुलिस स्टेशनों आदि को इन दोनों वाई फाई से सुसज्जित करने का काम किया जा रहा है। जिसमें ऑनलाइन एजुकेशन, डिजिटल हेल्थ केयर, सरकारी सुविधा, बैंकिंग के सभी योजनाओं को कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा आम जनों तक पहुंचाया जा रहा है।

इस बात की जानकारी कल्याणपुर प्रखंड के सी.एस.सी. संचालक कैलाश शाह ने कहा है कि ऑप्टिकल फाइबर से जोड़कर सभी आंगनवाड़ी केंद्र, राशन की दुकान, पंचायत कार्यालय, विद्यार्थीयों एवं ग्रामीण योजनाओं को एक 100 एमबीपीएस की स्पीड मुहैया कर समस्तीपुर जिले के सभी प्रखंड को पूर्णरूपेण वाईफाई से हाईटेक बनाया जाएगा। साथ ही प्रत्येक पंचायत में 1 वर्ष के लिए 5 कनेक्शन मुफ्त में दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button