भारतीय रेलवे 12 अगस्त तक सभी नियमित ट्रेनों को किया रद्द।

सभी यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को किया गया रद्द।

 

सभी विशेष ट्रेनें सामान्य रूप से रहेंगी चलती। 1 जुलाई से 12 अगस्त तक यात्रा के लिए नियमित समय-निर्धारित ट्राम भी रहेंगी रद्द।

जेटी न्यूज़।

नई दिल्ली::- भारतीय रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना में 12 अगस्त, 2020 तक सभी नियमित ट्रेनों को रद्द कर दिया। सभी विशेष राजधानी, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें, हालांकि, संचालित होती रहेंगी।

रेलवे बोर्ड के नोटिफिकेशन में कहा गया है, “यह तय किया गया है कि मेल और एक्सप्रेस, पैसेंजर और उपनगरीय सेवाओं सहित नियमित समय पर चलने वाली पैसेंजर सेवाएं 12.08.2020 तक रद्द रहेंगी।”

1 जुलाई से 12 अगस्त तक यात्रा की तारीख के लिए नियमित समय-निर्धारित ट्राम के लिए बुक किए गए सभी टिकट भी रद्द कर दिए गए हैं।

“रेलवे ने केवल उन ट्रेनों के लिए रिफंड को सक्षम किया है जो संचालित नहीं की जा रही हैं और जिसके लिए टिकटों को पहले बंद करने के लिए बुक किया गया है। 14 अप्रैल तक। वर्तमान में चालू नहीं होने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। विशेष ट्रेनें चलती रहेंगी। भारतीय रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा, “अधिक ट्रेनों के चलने का संबंध है, सभी को सूचित किया जाएगा और जब उनके बारे में निर्णय लिया जाएगा, तब बुकिंग की जाएगी। 12 अगस्त तक अधिक ट्रेनों को चलाने का कोई कंबल आदेश नहीं है,” भारतीय रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा।

रेलवे ने 15 मई को जारी एक अधिसूचना में 30 जून, 2020 तक यात्रा के लिए निर्धारित सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया था और टिकट वापस करने का फैसला किया था। ट्रेनों को रद्द करने का नवीनतम विस्तार देश में कोरोनावायरस मामलों में एक अविश्वसनीय वृद्धि के मद्देनजर आता है।

‘सामान्य’ ट्रेन टिकटों का रिफंड, अर्थात, जो 25 जून से 12 अगस्त के बीच यात्रा की अवधि के दौरान निलंबन से पहले बुक किए गए हैं, उन्हें भी अनुमति दी जाएगी।

हालांकि, हालिया घोषणा, प्रवासी श्रमिकों को परिवहन के लिए सरकार द्वारा चलाई गई विशेष ट्रेनों को प्रभावित नहीं करती है, रेलवे बोर्ड ने कहा।

रेलवे ने पहले कहा था कि वह 14 अप्रैल, 2020 से पहले या बाद में बुक किए गए सभी नियमित टिकटों के लिए एक पूर्ण वापसी प्रदान करेगा। 14 अप्रैल, 2020 के बाद 120 दिनों की तारीख के लिए बुक की गई नियमित रेलगाड़ियों को रद्द कर दिया जाएगा और आईआरसीटीसी एक पूर्ण वापसी शुरू करेगा।

आईआरसीटीसी ने यात्रियों को यह सलाह भी दी कि वे ट्रेनों को रद्द करने की स्थिति में अपने टिकट को रद्द न करें।

Related Articles

Back to top button