राजनीतिक साजिश के तहत उनके खिलाफ दलित उत्पीड़न का झूठा मुकदमा किया गया- प्रमुख आरती देवी

 

दरभंगा:- जिले के सिंहवाड़ा प्रखंड प्रमुख आरती देवी पर उनके पड़ोसी शिक्षक अशोक राम की पत्नी विमला देवी द्वारा दलित उत्पीड़न व मारपीट के आरोप में सिंहवाड़ा थाना में दर्ज कराई गई एफआईआर को प्रमुख ने अपने परिवार के खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र बताया है। मंगलवार को उन्होंने को एक प्रेस बयान जारी कर कहा कि मेरे खिलाफ लगाए गए सारे आरोप बेबुनियाद और राजनीति से प्रेरित है।

उन्होंने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि पूरे मामले की निष्पक्ष होकर जांच कर दोषी पर कार्रवाई करें। प्रमुख ने कहा है कि उनके पड़ोसी शिक्षक अशोक राम प्राथमिक विद्यालय कलवाड़ा के एचएम रह चुके हैं वर्ष 2015 में एमडीएम गड़बड़ी के आरोप में उन पर विभागीय कार्रवाई की गई थी। उस समय मैं प्रखंड प्रमुख भी नहीं थी तब से ही उनके पड़ोसी अक्सर झूठा प्रचार करके उन्हें बदनाम करते रहे हैं।

शिक्षक की पत्नी द्वारा सिंहवाड़ा थाना में कांड संख्या 132/20 दर्ज कराई गई है जिसमें उनके पति, पुत्र व परिवार के अन्य लोगों को नामजद किया गया है। यह पूरी तरह राजनीतिक साजिश के तहत मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने व मान सम्मान को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से विरोधियों द्वारा किया गया कारनामा है। प्रमुख ने कहा कि उनके देवर एवं देवरानी के साथ पड़ोसी शिक्षक का पुराना भूमि विवाद के चलते 12 जुलाई को कहासुनी हुई थी। बात बढ़ने पर दोनों तरफ से हाथापाई हो गई थी।

इसके बाद दोनों पक्ष इलाज के लिए सिंहवाड़ा पीएससी चले गए।उन्होंने कहा है कि हाथापाई के दौरान शोरगुल की आवाज सुनकर वह घर से बाहर निकली और लोगों को समझा-बुझाकर महिलाओं को एक तरफ किया व उनके पुत्र एवं पति ने भी बीच-बचाव कर मामला को शांत कराया। इस घटना को लेकर दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर एफआईआर दर्ज कराई है। मारपीट की घटना में शामिल नहीं होने के बावजूद मेरे मेरे पड़ोसी शिक्षक की पत्नी ने प्रखंड प्रमुख व उनके परिवार के अन्य लोगों के खिलाफ दलित उत्पीड़न व मारपीट करने का झूठा एंव मनगढ़ंत आरोप लगाकर केस किया गया।

उनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र करने वाले विरोधियों के बहकावे में आकर शिक्षक दंपति ने पोर्टल पर बेबुनियाद आरोप लगाकर गलत बयान दिया है। प्रमुख ने आरोप लगाया हस की उस बयान का वीडियो फुटेज को प्रसारित नहीं करने के नाम पर उन्हें ब्लैकमेल कर राशि ठगने का प्रयास भी किया गया। उन्होंने कहा है कि यह पूरा घटनाक्रम सोची समझी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है।

Related Articles

Back to top button