आक्रोश: एनएच पर धान रोपकर ग्रामीणों ने जताया विरोध

आक्रोश: एनएच पर धान रोपकर ग्रामीणों ने जताया विरोध*जमुई:* एनएच 333 जर्जर रहने से परेशान ग्रामीण अपना विरोध जताने तथा इस ओर एनएचएआई व जिला प्रशासन का ध्यान दिलाने को एक नायाब तरीका अपनाते दिखे। जर्जरता की वजह से गड्ढों में समाई नजर आ रही जमुई-देवघर नेशनल हाईवे 333 के गोलकीआम गांव के करीब पानी से लबालब सड़क पर स्थानीय ग्रामीण महागठबंधन नेताओं की अगुवाई में शनिवार को धान रोपाई का कार्य करते दिखे।

हालांकि महागठबंधन व स्थानीय लोगों की उक्त कवायद प्रतीकात्मक थी,पर इससे उक्त स्थल पर सड़क की जर्जरता के हाल का हाल स्वत: ही समझा जा सकता है। सड़क पर उभरे गड्ढे भारी जलजमाव से दिनोंदिन और गहरे ही होते जा रहे हैं। नतीजतन,वाहनों से लेकर आने-जाने वाले राहगीरों व सवारियों तक को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ध्यान रहे कि उक्त मुकाम पर कार पलट जाने व एक ट्रक के पेड़ से जा टकराने जैसे कई हादसे विगत में सामने आ चुके हैं। साथ ही सड़क के मौजूदा हालात के मद्देनजर आगे भी किसी भी वक्त कोई बड़ी दुर्घटना की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

विभागीय उदासीनता के विरोध में शनिवार को कांग्रेस नेता धर्मदेव यादव की अगुवाई में सड़क के जलजमाव वाली जगह पर ग्रामीणों व महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने प्रतीकात्मक तौर पर धान की रोपाई करते हुए सरकार का विरोध जताया। बीते करीब साल भर से एनएच 333 सड़क में पड़े खतरनाक गड्ढे से लोगों को हो रही परेशानी का जिक्र करते श्री यादव ने आरोप लगाया कि सरकार में विभागीय बहालियां बंद कर दी गई हैं।

Related Articles

Back to top button