बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर चलाए सरकार : अरुण यादव

जेटी टाइम्स
*नवगछिया* :युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने नीतीश सरकार पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि कोशी नदी के कहर के कारण नवगछिया प्रखण्ड के कदवा दियारा पंचायत,बिहपुर प्रखंड के हरियो पंचायत और ख़रीक प्रखण्ड के लोकमानपुर पंचायत के कई गांव बाढ़ ग्रस्त हो गया है, जिसके कारण 25 हजार से अधिक लोग कोशी बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए है।

कोशी नदी के बाढ़ के कारण जनजीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त है,लेकिन बाढ़ से पीड़ित त्राहिमाम लोगो का सुध लेने वाला कोई नही है। नीतीश सरकार हर साल बाढ़ और कटाव से निजात दिलाने की बात करती है,फिर भी हर वर्ष बाढ़ और कटाव झेलने पर लोग मजबूर होते है।

श्री यादव ने नीतीश सरकार से बाढ़ से प्रभावित पीड़ित लोगों के बीच युद्धस्तर पर राहत कार्य चलाने की मांग की है। बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत और बचाव कार्य प्रशासन द्वारा नही चलाये जाने के कारण बाढ़ पीड़ितों में सरकार के विरुद्ध गुस्सा फूटता जा रहा है। बाढ़ प्रभावित इलाके में सरकार अविलंब लोगों के लिए खाने के लिए राहत शिविर खोलें,राशन सामग्री, शुद्ध पेयजल और प्लास्टिक सीट मुहैया करवाएं।मवेशी के लिए चारा उपलब्ध करायें। मवेशी को चारा नही मिलने के कारण दम तोड़ रही है। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण दूरभाष और शोशल मीडिया के माध्यम से बाढ़ पीड़ित लोगों से लगातार संपर्क में है।

 

Related Articles

Back to top button