विधानसभा सत्र को लेकर डीएम व एसएसपी ने की बैठक -3 अगस्त से ज्ञान भवन में होगा 3 दिनो का विधानसभा सत्र

जेटी टाइम्स

*पटना :*

डीएम कुमार रवि ने आगामी बिहार विधान सभा सत्र के अवसर पर विधि व्यवस्था संधारण हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के साथ ज्ञान भवन में समीक्षात्मक बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी को दिया। इसके लिए आवागमन के रूट पर महत्वपूर्ण जगहों को चिन्हित करते हुए दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया।

वाहनों के आवागमन एवं पार्किंग की समुचित व्यवस्था हेतु ट्रैफिक प्लान बनाने, वैकल्पिक रूट का चयन करने तथा प्रचारित करने का निर्देश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिया। उन्होंने कहा कि आवाजाही के मुख्य मार्ग को बाधित करने तथा वैकल्पिक मार्ग का चयन करने के कारण आम व्यक्ति को कोई परेशानी ना हो इसके लिए वैकल्पिक मार्ग के बारे में आम सूचना समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग हेतु नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया। कंट्रोल रूम में पर्याप्त संख्या में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। ज्ञान भवन में प्रवेश करने वाले व्यक्ति का पास निर्गत करने का निर्देश दिया।

विदित हो कि 3 अगस्त से बिहार विधान सभा का सत्र गांधी मैदान स्थित ज्ञान भवन में निर्धारित है। इस अवसर पर वरीय पुलिस अधीक्षक श्री उपेंद्र कुमार शर्मा अपर समाहर्ता राजस्व श्री राजीव श्रीवास्तव अनुमंडल पदाधिकारी सदर श्री तनय सुल्तानिया सहित कई प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button