मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक आयोजि*

मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक आयोजि*

विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक हेतु आगामी 27 फरवरी की तिथि माननीय कुलाधिपति के अनुमोदनार्थ भेजा जाएगा

 

विश्वविद्यालय के सिंडिकेट की बैठकें नियमित रूप से मासिक होगी- कुलपति

जे टी न्यूज, दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रोफ़ेसर संजय कुमार चौधरी की अध्यक्षता में सिंडिकेट की बैठक ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मोड में हुई, जिसमें डीएसडब्लू प्रो विजय कुमार यादव, कुलानुशासक प्रो अजयनाथ झा, प्रो अशोक कुमार मेहता, डा अमर कुमार, वित्तीय डा दिलीप कुमार तथा कुलसचिव डा अजय कुमार पंडित ऑफलाइन मोड में तथा ऑनलाइन मोड में सांसद डा गोपाल जी ठाकुर, डा बैद्यनाथ चौधरी बैजू, प्रो दिलीप कुमार चौधरी, मीना झा, डा धनेश्वर प्रसाद, प्रो शाहिद हसन, प्रो विजय मिश्र, प्रो नौशाद आलम, डा रूप कला सिंहा तथा डी बी कॉलेज, जयनगर के प्रधानाचार्य आदि ने भाग लिया।

कुलपति ने सदस्यों का स्वागत करते हुए बताया कि कुलाधिपति से हुई वार्ता के आलोक में 27 फरवरी, 2024 को सीनेट की बैठक संभावित है, जिसकी स्वीकृति कुलाधिपति महोदय से विधिवत् ली जाएगी। ज्ञातव्य है कि उक्त बैठक में विश्वविद्यालय का वित्तीय वर्ष 2024- 25 का वार्षिक बजट स्वीकृत किया जाएगा। जो सदस्य मुख्यालय से बाहर रहेंगे, वे ऑनलाइन माध्यम से बैठक में शामिल होंगे। कुलपति ने बताया कि सीनेट की बैठक के आलोक में सिंडिकेट की प्रथम बैठक आगामी 9 फरवरी, द्वितीय बैठक 13 फरवरी तथा तृतीय बैठक 17 फरवरी को होगी। उन्होंने सदस्यों से कहा कि अब सिंडिकेट की बैठक नियमित रूप से प्रत्येक माह में होगी। बैठक में कुलपति ने सदस्यों से सुझाव भी मांगे। वहीं सदस्यों ने विश्वविद्यालय के बजट की प्रक्रिया प्रारंभ करने के लिए कुलपति को अधिकृत किया।

दरभंगा के सांसद डा गोपाल जी ठाकुर ने दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के कर्मियों के बकाए वेतन भुगतान की मांग की तो कुलपति ने इस दिशा में विश्वविद्यालय की पहल की जानकारी देते हुए उनसे दूरस्थ शिक्षा निदेशालय को चालू करने संबंधी मामले को लोकसभा में उठाने का आग्रह किया।

वहीं डा बैजनाथ चौधरी के पेंशन भुगतान की मांग पर कुलपति ने कहा कि आज अनेक आदेश कुलसचिव को निर्गत किए गए हैं। इस संदर्भ में वित्तीय परामर्शी द्वारा कहा गया कि राज्य सरकार से राशि प्राप्त होते ही पेंशन, अर्जित अवकाश तथा उपदान का भुगतान किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव सह सिंडिकेट के सचिव डा अजय कुमार पंडित ने सीनेट की प्रस्तावित बैठक से संबंधित विभिन्न परिनियम समितियों की बैठकों के आयोजन की तिथियों की सूचना सदस्यों को देकर स्वीकृति प्राप्त की। धन्यवाद ज्ञापन कुलसचिव ने किया।

Related Articles

Back to top button