*पेट्रोल पंप संदेहास्पद, प्रशासन पर लगा रहा प्रश्न चिन्ह*

*पेट्रोल पंप संदेहास्पद, प्रशासन पर लगा रहा प्रश्न चिन्ह*

*नहीं है किसी भी तरह की कोई सुविधा, जबकि पेट्रोल पंप की आयु 8 वर्ष*

जेटी न्यूज़।

समस्तीपुर::- जी हां! चौंकिए नहीं! हम बात कर रहे हैं जिला अंतर्गत कल्याणपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर ग्राम के राज्य मार्ग संख्या 50 पर अवस्थित एस्सार पेट्रोल पंप की। जो कि लगभग पिछले 8 वर्षों से वहां पर अवस्थित है। इस पेट्रोल पंप की जो स्थिति है, वो कई तरह के संदेह उत्पन्न करती है।

*आइए डालते हैं एक नजर-*

इस के प्रांगण में घुसते ही आपको भुतहा सिनेमा और सीरियलों की यादें ताजा हो जाएंगी। इसके प्रांगण की तस्वीरें कैमरे में कैद की गई हैं। प्रांगण में चारों तरफ जंगल, कोई कार्यालय नहीं। पेट्रोल और डीजल के अलावे कोई दूसरा उत्पाद नहीं। किसी तरह की कोई सेवा नहीं। वहीं शौचालय का तो कहना ही क्या?

अब बात करते हैं नोजल मैन की जिसे आप कभी गंजी में भी देख लीजिए तो बात बने अर्थात वहां सीसीटीवी कैमरा भी नहीं और थाना की गस्ती गाड़ी वहां से कई बार गुजरती है कोई पूछने वाला नहीं। आपको बता दें वहां एक तीव्र मोड़ है जहां दर्जनों दुर्घटनाएं हो चुकी है लेकिन पंप की तरफ से कोई बत्ती नहीं। अर्थात, दुर्घटनाओं का इंतजार किया जाता है। आखिर यह पेट्रोल पंप ऐसा क्यों है? यह कई तरह के सवाल खड़े करती है।

जबकि आज तो स्वयं जिलाधिकारी ने भी इस रास्ते से सफर किया है, पिछले महीने मुख्यमंत्री ने भी सफर किया था, कई बार विधायक ने क्षेत्र का दौरा किया है, लेकिन किसी ने भी इस पेट्रोल पंप की तरफ निगाह नहीं डाली। आखिर क्यों?

आखिर क्या बात है जो 8 वर्षों में पेट्रोल पंप का विकास नहीं हो पाया?

अब बात करते हैं इस पेट्रोल पंप के निकट अगर आपके गाड़ी में ईंधन खत्म हो जाए तो आपके खाते में भले ही करोड़ों रुपए हैं कोई फर्क नहीं, पॉकेट में पैसा होना चाहिए, भाई! नहीं तो गाड़ी ठेलते नजर आइएगा क्योंकि यहां कैशलेस की सुविधा नहीं। अर्थात प्रधानमंत्री के आदेशों की कोई परवाह नहीं।

अब बताइए यह कैसे नहीं प्रशासन पर सवाल खड़े करती है? क्या जिला प्रशासन एक बार भी पेट्रोल पंप मालिकों के साथ बैठक करती है? आखिर इस तरीके का पेट्रोल पंप जिला क्षेत्र, प्रखंड क्षेत्र और थाना क्षेत्र में चल कैसे रहा है? कहीं यह हवाला तो नहीं?

अब देखते हैं, प्रशासन ऐसे पेट्रोल पंप मालिकों के साथ क्या सब कार्यवाही करती है?

आखिर इसका कारण क्या है?

Related Articles

Back to top button