मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर जागरूकता

 

 


जेटी न्युज
मोतिहारीlपु०च०
आगामी विधानसभा चुनाव की सफलता को लेकर पारा विधिक स्वयंसेवक सह वीएलई अवधेश कुमार गुप्ता ने सुगौली शहर के विभिन्न स्थानों में मतदाता सूची में नाम जोड़वाने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया। उपस्थित लोगों को जागरूक करते हुए पीएलवी सह वीएलई अवधेश कुमार गुप्ता ने लोगों से अठारह वर्ष के हो चुके युवाओं का नाम मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जीत और हार एक वोट के आधार पर होता हैं, इसलिये आप सभी लोग अपने बच्चों, रिश्तेदारों, अठारह वर्ष की हो चुकी अविवाहित महिलाओं को मतदाता सूची में नाम जोड़वाने को लेकर जागरूक करें। उन्होंने कहा कि पूर्व की भांति हमलोग अक्सर गलती कर बैठते हैं, जब सरकार के द्वारा मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को लेकर अभियान चलाया जाता हैं, तो उस वक्त हमलोग फायदा नही उठाते हैं और जब चुनाव के समय मतदान करने की बारी आती हैं,

उस समय हमलोग अफसोस करते हैं। इसलिए आप सभी लोग अपने अपने बूथ स्तरीय कर्मी बीएलओ से मिलकर अपना व अपने परिजनों का नाम, समय रहते अवश्य जोड़वा ले, जिससे आगामी विधानसभा चुनाव में मताधिकार का अधिकार आपको मील सके। उन्होंने कहा कि हमारे जिलाधिकारी, हम चम्पारण वासियों की भलाई के दीन-रात एक किये हुए हैं, ताकि हम चम्पारण वासियों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकरी योजनाओं का लाभ हमसब को मिल सके। उन्होंने कहा कि अपने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी का सहयोग करें एवं सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं सीधा लाभ उठायें। इसके साथ ही उन्होंने कोविड 19 से बचाव, स्वच्छता, पशुपालन को बढ़ावा देने व लोक अदालत से मिलने वाले लाभ की जानकारी दी।

Related Articles

Back to top button