बस व टेम्पु चालकों द्बारा मनमानी किराया बसुली से लोग परेशान।

 

*जे०टी०न्यूज:-*

केसरिया/पू०च०

)करोना महामारी( कोविड-19) के दौरान गृह मंत्रालय के गाईड लाईन को ठेंगा दिखाते हुए बस व टेम्पु चालकों ने मनमानी किराया आम यात्रियों से वसुली रहा है जिससे लोग बहुत परेशान हैं। बाहनों के परिचालन को लेकर कई तरह की शर्तों के साथ मंत्रालय ने छूट थी। ताकि लोगों को कहीं आने जाने में परेशानी न हो। वाहनों का परिचालन शुरू होने के बाद बस संचालकों द्वारा यात्रियों से मनमाना किराया वसूल किया जाने लगा। इससे यात्रियों के ऊपर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है। साथ ही बसों या अन्य सवारी वाहनों में कोरोना से बचाव के कोई उपाय भी नहीं किए जा रहे हैं। यात्रा करने वाले लोग बिना मास्क के ही एक दूसरे के करीब बैठ रहे हैं।

वहीं बसों को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन बस संचालक बसों को सैनिटाइज करने की बात तो दूर सफाई तक नहीं कर रहे।
क्या कहते हैं यात्री –क्षेत्र के समाज सेवी बनकट निवासी अगम कुमार ,फुलकिया निवासी अजय साह,मंझरिया निवासी सोनू गिरि, सरोतर निवासी दिव्यांश शेखर, केसरिया नगर पंचायत निवासी शंकर राऊत, बैरिया निवासी कुमार दिपक मिश्रा, मठिया निवासी चन्द्रशेखर राय  समेत कई लोगों ने बताया कि  लाकडाउन से पहले बस से यात्रा करने पर पटना  का किराया 120 रुपये देना होता था , लेकिन अब 200 रुपये देना पड़ रहा है।

जबकि मोतिहारी  के लिए केसरिया  से 40 रुपये किराया था। अब 60 रुपये लिया जा रहा है। कई यात्रियों ने यह भी कहा कि  विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए पूर्व के निर्धारित किराए से अधिक किराया यात्रियों से वसूल किया जा रहा है। बता दें गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार कोरोना से बचाव के लिए सभी को पूरी सावधानी बरतनी है। सावधानी के क्रम में यात्रा के दौरान या घर से बाहर निकलने के वक्त हर हाल में मुंह पर मास्क लगाना आवश्यक है। लेकिन छूट मिलने के बाद  प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद भी लोगों द्वारा सावधानी नहीं बरती जा रही है।

 

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button