नेपाल बॉर्डर पर भाईचारगी माहौल को कायम बनाये रखने के लिए एसएसबी और नेपाल एपीएफ जवानों कि हुई बैठक।

नेपाल बॉर्डर पर भाईचारगी माहौल को कायम बनाये रखने के लिए एसएसबी और नेपाल एपीएफ जवानों कि हुई बैठक।

फोटो-बीईटी 17बैठक में मौजूद इंस्पेक्टर व अन्य पुलिस पदाधिकारी।

(फोटो) जेटी न्यूज

बेतिया(पश्चिम चम्पारण):- आगामी विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण महौल मे संपन्न कराने को लेकर तथा नेपाल बॉर्डर पर बेटी-रोटी और भाईचारगी माहौल को कायम बनाये रखने के लिए पुलिस, एसएसबी और नेपाल पुलिस अधिकारियों के बीच इनारवा थाना परिसर मे बैठक कि गई।बैठक कि अध्यक्षता मैनाटांड़ अंचल के पुलिस निरीक्षक अशोक कुमार ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि भारत और नेपाल के बीच वर्षो से बेटी रोटी का संबंध रहा है। जिसे हम सबों को कायम रखना है। बॉर्डर पर शांति और भाईचारे का माहौल बना रहे इसके लिए हमेशा प्रयास रहा है।

साथ ही उन्होंने नेपाल के पुलिस अधिकारियों से कहा कि भारत नेपाल सीमा से लगातार मादक पदार्थ सहित अन्य समानों की तस्करी होती रहती है। इस पर लगाम रखने के लिए एसएसबी और नेपाल प्रहरी का आपसी तालमेल होना बहुत ही जरूरी है। जिस पर नेपाल पुलिस के अधिकारियों ने अपने सहमति का भरपूर आश्वासन बैठक में दिया।
बैठक में इंडो नेपाल बॉर्डर की सुरक्षा के साथ साथ आम नागरिकों के सुरक्षा पर भी संबंध पर विस्तार से चर्चा की गई। दोनों देश के अधिकारियों के बीच मोमेंटों का भी अदान प्रदान किया गया।मौके पर 44वीं बटालियन के नगरदेही के असिस्टेंट कमांडेंट जसपाल, पचरौता सब इंस्पेक्टर हिमांशु शेखर, इनरवा
सब इंस्पेक्टर दिवाकर कुमार, इनरवा थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, जानकी टोला नेपाल एसआई सूर्य नारायण चौधरी, भंगहा थानाध्यक्ष मनोज कुमार प्रसाद आदि मौजूद रहे।।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button