दरभंगा में एम्स मिथिला के लिए ऐतिहासिक सौगात, पीएम मोदी और सीएम नीतीश का आभार : संजय झा

जेटीन्यूज़
पटना : बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने दरभंगा में बिहार के दूसरे एम्स को केंद्र सरकार की ओर से मंजूरी मिलने को मिथिला के लिए ऐतिहासिक सौगात बताया है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का विशेष आभार जताया है।

संजय झा ने कहा कि मुख्यमंत्री का शुरू से मानना था कि पीएमसीएच के बाद सबसे पुराना मेडिकल कॉलेज डीएमसीएच दरभंगा में है, इसलिए दूसरा एम्स भी दरभंगा में ही बनना चाहिए। उनका यह भी कहना रहा है कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज से उत्तीर्ण अनगिनत डॉक्टर दुनिया के कोने-कोने में फैले हैं जो एम्स जैसी संस्थागत सुविधा के विस्तारीकरण में बहुत उपयोगी सिद्ध होंगे ।


उन्होंने कहा है कि पीएमओ द्वारा बुलाई गई बैठक में बिहार सरकार के मुख्य सचिव ने दूसरा एम्स दरभंगा में बनाने की राज्य सरकार की भावना से केंद्र को अवगत कराया था। मुख्यमंत्री ने भी 2 मार्च 2019 को पटना में आयोजित स्वास्थ्य मंत्रालय के एक कार्यक्रम में तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को डीएमसीएच को अपग्रेड कर एम्स बनाने की सलाह दी थी। मुख्यमंत्री ने हाल में वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से भी बात की और दरभंगा में एम्स को लेकर स्थिति साफ कर दी थी। कहा कि मुख्यमंत्री के लगातार प्रयासों के बाद दरभंगा में एम्स को मंजूरी मिलने की प्रक्रिया तेज हुई।

संजय कुमार झा ने कहा, मुझे खुशी है कि आज दरभंगा में एम्स को केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंजूरी मिल गई है। मिथिला के केंद्र दरभंगा में एयरपोर्ट के बाद एम्स के निर्माण से केवल दरभंगा नहीं, बल्कि पूरे मिथिला का चौतरफा विकास होगा।

Related Articles

Back to top button