बेतिया नगर सभापति के कार्यकाल में 600 कर्मचारीयों का हाल बद से बदतर हुआ: रविन्द्र रवि


जेटी न्यूज
बेतिया ::-, अॉल इण्डिया सेन्ट्रल काउंसिल अॉफ ट्रेड यूनियंस (ऐक्टू), बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ तथा कचरा संग्रहण महिला श्रमिक संघ के संयुक्त बैनर तले नगर भवन से झंडा बैनर लेकर गगनभेदी नारा लगाते हुए कर्मचारियों का एक विशाल जुलूस समाहरणालय गेट तक पहुंचकर सभा में तब्दील हो गया सभा को संबोधित करते हुए एक्टू के जिला संयोजक रविंद्र कुमार रवि ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वर्ष 2014 में प्रतिवर्ष दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने की घोषणा किए थें। परंतु आज लगी हुई नौकरी को ही 50 वर्ष की उम्र को हवाला देते हुए नौकरी से हटा देने का अध्यादेश लाकर गरीबों के समक्ष एक विकट समस्या पैदा कर दिए हैं।

मोदी की सरकार में भारतीय अर्थ तंत्र का गहराता संकट और शासन का चरम पतन और रोजमर्रें की सच्चाई बन गई है। ऐक्टू नेता रवि ने नगर परिषद सभापति सह भाजपा नेत्री श्रीमती गरिमा देवी सिकारिया को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि नगर परिषद के लगभग 600 से अधिक कर्मचारियों का हाल इनके 3 साल के शासन काल में बद से बदतर हुई है और इनके पीछले 3 सालों में सिर्फ एक कहानी होडिंग की सरकार बन कर रह गयी है। श्री रवि ने कहा कि डोर टू डोर कचरा संग्रहण करने वाली महिलाओं के साथ सीबीएस नामक एनजीओ के कार्यकर्ता खुलेआम मोबाईल से फोटो खिचते हुये छेड़खानी कर रहे हैं। कार्यपालक पदाधिकारी के सह पर कथित एनजीओ के गुण्डों द्वारा महिलाओं को पैसा देने के लिए हरिवाटिका बस स्टैण्ड में बुलाया जा रहा है। विदित हो कि डोर टू डोर कचरा संग्रहण में लगे हुए महिलाओं की नियुक्ति पत्र सितम्बर 2019 में तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी श्री मनोज कुमार पवन की ओर से दी गई थी।महिलायें आज भी पूरी इमंदारी के साथ अपनी ड्यूटी को कर रही हैं तथा महिलाओं को अभी तक उनके खाते में नगर परिषद बेतिया की ओर से प्रति माह वेतन स्वरूप पैसे डाल दिए जाते रहे हैं। पिछले 3 माह से महिलाओं को इस करोना काल में वेतन नहीं मिलने से उनकी स्थिति और भी दयनीय हो चुकी है। महासंघ के अध्यक्ष जुगनू कुमार और कचरा संग्रहण महिला संघ के नेत्री प्रमिला देवी ने कहा कि तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार का दिन आज पूरा हो चुका है।

इसके बावजूद सभापति और कार्यपालक पदाधिकारी कर्मचारियों से वार्ता करने के लिए कतरा रहे हैं। नेता द्वय ने कहा नगर परिषद प्रशासन की इस घोर लापरवाही के कारण जब तक नगर परिषद प्रशासन हमारे 11 सूत्री मांगों पर कर्मचारियों के साथ सम्मान जनक वार्ता नहीं कर लेती तब-तक हमारा कार्य बहिष्कार अब आज से अनिश्चितकाल के लिए ठप्प रखते हुये अब नगर परिषद का चक्का पुर्णत: जाम कर दिया जाएगा। जिसकी सारी जवाबदेही सभापति और कार्यपालक पदाधिकारी की होगी। सभा को ऐक्टू नेता राजेन्द्र पाठक,शम्भू सिंह, जवाहर प्रसाद,रिखी साह,आयसा खातून,कैलाश राउत, निक्की देवी,पूनम देवी आदि नेता गणों ने भी संबोधित किया।

Related Articles

Back to top button