छात्र-नौजवानों को हर महीने दस हजार बेरोजगारी भत्ता दे मोदी सरकार: इनौस


जेटी न्यूज
बेतिया (साठी)::-, प्रधानमंत्री के जन्म दिन के अवसर पर भाकपा-माले इनौस (इन्कलाबी नौजवान सभा) के राष्ट्रीय आह्वान पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस छात्र-नौजवानों ने मनाया, छात्र नौजवानों का मशाल जुलूस साठी दूरभाष केन्द्र से चल कर नवमी चौक पहुंचा और सभा में तब्दील हो गया इस बिच छात्र नौजवानों ने हाथों में तख्तीयां व मशाल लेकर वर्तमान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किये। इसी संदर्भ में माले नेता सह मिडिया प्रभारी यासिर अराफात ने कहा कि मोदी की सरकार में छात्र नौजवानों को रोजगार के बदले केवल मुंगेरी लाल की हसीन सपने दिखाने के लिए जुमला मिला है न की रोजगार। अपने 6 वर्षों के कार्यकाल में मोदी की सरकार ने छात्र नौजवानों को हिन्दु-मुस्लिम, मंदिर-मसजिद तथा हिन्दूस्तान-व पाकिस्तान के बिच उलझा कर रख दिया।

जब छात्र नौजवान रोजी रोजगार की बात करते हैं तो जुमलेबाजी की सरकार धार्मिक मुद्दों में उलझा देती है और इस प्रकार रोजगार से वंचित करती जा रही है। वर्तमान सरकार देश में एक भी कम्पनी लगा न सकी परन्तु आज देश की प्रसिद्ध कम्पनियों को अम्बानी-अडानी जैसे बडे उधोगपतीयों के हाथो बेच रही है। जबकी देश के चौकीदार ने अपने चुनावी वादों में कहा था की हमारी सरकारी आयेगी तो किसी कीमत पर देश की कम्पनीयों को निजीकरण नही किया जायेगा पर अब तो देश की सम्पत्तियों को बेचने की बाढ आयी हूई है। जिससे स्पष्ट होता की यह मोदी की सरकार जुमले की सरकार ही नहीं बल्कि बेचु सरकार भी है।

वही समाजिक कार्यकर्ता शाह आलम ने कहा की वर्तमान सरकार में अब किसी क्षेत्र में नौकरी पाना नामुमकिन हो गया है, इसलिए हम मोदी सरकार से मांग करते हैं कि वर्तमान सरकार छात्र-नौजवानों को प्रत्येक महीने रोजगार के बदले 10 हजार रूपया बेरोजगारी भत्ता दे, नही तो देश के छात्र नौजवान अब किसी कीमत पर रूकने वाले नहीं हैं, आने वालों दिनो गद्दी से उखाड़ फेंकेगें।
मशाल जुलूस में अफरोज आलम, जाकिर हुसैन, महताब आलम, नदीम आलम, मोहम्मद अफजल, औरंगजेब आदी अन्य छात्र नौजवान शामिल थे।

Related Articles

Back to top button