रोटरी समस्तीपुर का सृजन एवं ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन संपन्न


कार्यालय, जेटी न्यूज
समस्तीपुर। रविवार को शहर के एक होटल में रोटरी क्लब ऑफ समस्तीपुर सिटी का पांचवां इंस्टॉलेशन प्रोग्राम “सृजन” का भव्य आयोजन किया गया। प्रेसिडेंट डॉ. अमृता कुमारी, की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान रोटरी ऑक्सीजन बैंक का शुभारंभ भी किया गया। सर्वप्रथम क्लब के वरिष्ठ सदस्यों व वर्तमान पदाधिकारियों ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। अवसर पर पांचवे प्रेसिडेंट के रूप में डॉ अमृता कुमारी एवं पांचवें सेकेट्री के रूप में डॉ कनुप्रिया मिश्रा ने पदभार ग्रहण किया। रोटेरियन सुजीत खेमका ने कार्यक्रम का संचालन किया।

वरिष्ठ रोटेरियन डॉ. सीबी सिंह द्वारा पदाधिकारियों को कॉलर हस्तांतरण के बाद नव मनोनित सचिव डॉ कनुप्रिया मिश्रा ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए कहा कि रोटरी क्लब स्वस्थ समाज के सर्वांगीण विकास केलिए संभावनाओं का द्वार खोलती है। इस क्रम में स्वस्थ परिवेश के लिए स्वस्थ पर्यावरण की भूमिका देखते हुए पर्यावरण संरक्षण, स्वस्थ समाज के लिए स्वास्थ्य जागरूकता, नि:शुल्क चिकित्सा शिविर, समाज के आर्थिक उन्नयन व स्वावलंबन के लिए मोती की खेती, मशरुम उत्पादन एवं प्रसंस्करण प्रशिक्षण, शैक्षणिक विकास के लिए हैप्पी स्कूल सहित विभिन्न योजनाओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई। वहीं अपने अध्यक्षीय संबोधन में प्रेसिडेंट डॉ अमृता ने भविष्य की योजना पर विस्तार से चर्चा की और एक नई मंजिल गढ़ने और उसे हासिल करने का संकल्प दोहराया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस नामक महामारी ने लोगो के जीवन शैली व जरूरतों में भी कई बदलाव लाने को विवश कर दिया है।

 

कोरोनावायरस के संक्रमण में शरीर के अंदर ऑक्सीजन का स्तर कमजोर पड़ने के कारण हजारों लोगो की मौत ने ऑक्सीजन बैंक की जरूरत महसूस करवा दिया। इसलिए रोटरी क्लब ने ऑक्सीजन बैंक की स्थापना को प्राथमिकता दी। इस अवसर पर रोटेरियन डॉ. राजीव कुमार मिश्रा, डॉ. एके झा, डॉ नीलम झा, डॉ. अभिलाषा सिंह, डॉ सौरभ झा, डॉ यूएस झा, प्रणय कुमार, अजीत पॉल, केशव किशोर, केशव कुमार प्रसाद, विमल केडिया, सीए गिरधारी अग्रवाल, अरुण कुमार, प्रो. संजय कुमार, सुनीता केडिया, अमित कुमार वर्मा, सहित कई रोटेरियन मौजूद थे।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button