महादेवा गांव के 107 आदिवासियों के घरों की आगजनी,उजाड़ व लूट की घटना का जवाब दे नितीश कुमार : वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता


जेटी न्यूज
लौकरिया (प•चम्पारण), आज लौकरिया थाना के महादेवा कलवरिनिया डीह टोला में सामंती अपराधियों ने 107 धांगड़ आदिवासी और मुशहर परिवारों के घरों की आगजनी,उजाड़ व लूट की घटना को अंजाम दिया।घटना जदयू नेता अशोक महतो, तपेश्वर काजी के द्वारा सैकड़ों अपराधियों सामंती तत्वों को राइफल बंदूक भाला फरसा के साथ संगठित कर किया गया। आगजनी, लूट , उजाड़ की घटना बेखौफ तरीके से सुबह 5 बजे से 11बजे दिन तक चलती रही।16 ट्रेक्टरों पर लूट के सामान,उजाड़े गए फूस के घरों के सामान की ढुलाई होती रही।और गरीबों के वास स्थल समेत सहन की खेती की जमीन को जुतवा दिया गया।

घटना के पीड़ित परिवारों से भाकपा-माले जिला प्रभारी वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता,व बगहा के लोकप्रिय नेता कामरेड परशुराम यादव ने मुलाकात की।इस सन्दर्भ में माले नेताओं ने घटना के दोषी लोगों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग के साथ दलित आदिवासियों के उक्त आवास और खेती की जमीन का पर्चा देने की मांग जिला प्रशासन से की।माले नेताओं ने आदिवासियों के घरों को बनाने, लूटी गई सामग्री का मुआवजा देने की मांग की।

माले नेता वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने 23 सितम्बर को उक्त घटना का जिला व्यापी प्रतिवाद के कार्यक्रम का आह्वान किया है।इस सन्दर्भ में उन्होंने कहा कि भाजपा जदयू का नीतीश राज दलितों आदिवासियों के घरों की आगजनी, लूट, उजाड़, जमीन से बेदखली, हत्या, बलात्कार के आतंक राज में तब्दील हो गया है। आनेवाले विधानसभा चुनाव में दलित आदिवासी,व सभी न्याप्रिय नागरिक सरकार के इस अपराध का जवाब देंगे। माले नेता ने हर महीने ,दो महीने पर चम्पारण आने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पूछा है कि चम्पारण में सर्वाधिक गरीबी और झोपड़ियां क्यों है ? लोगों का वासभूमि का संकट क्यो है? जबकि सरकारी भूमि आयोग की रिपोर्ट में हीं यहां एक लाख सैंतीस हजार एकड़ जमीन सामंतों ने चोरी कर के रखी है। चम्पारण में नीतीश सरकार भूमि चोरों और भू माफियाओं की सरकार क्यों बन गई है। मुख्यमंत्री को इसका जवाब देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button