सम्मानजनक वेतन-वृद्धि नहीं करनें से आक्रोशित शिक्षा सेवक ने मुख्यमंत्री का किया पुतला दहन

जेटी न्यूज

बेगूसराय :- बिहार सरकार द्वारा महज एक हजार मानदेय राशि बढ़ाने से आक्रोशित शिक्षा सेवक, तालिमी मरकज और टोला सेवक के कर्मियों ने बेगूसराय ट्रैफिक चौक से कचहरी रोड होते हुए कैंटीन चौक पर पहुंचकर राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, एवं शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में बेगूसराय जिला के सभी तालिमी मरकज और टोला सेवक ने हिस्सा लिया। बिहार सरकार के खिलाफ आक्रोशित टोला सेवक और तालिमी मरकज में जमकर नारेबाजी की।

विदित हो कि बिहार सरकार द्वारा सूबे में महा दलित और अल्पसंख्यक अति पिछड़ा अक्षर आंचल चलाया जा रहा है जिसमें महिला और कमजोर बच्चों को पढ़ाने के लिए सरकार ने मानदेय पर शिक्षा सेवक और शिक्षा सेवक तालिमी मरकज को बहाल कर रखा है। जिन्हें पिछले 5 वर्षों से बिहार सरकार मात्र 10 हजार रुपए मानदेय दे रही है। कल कोई उम्मीद थी कि चुनावी वर्ष है ऐसे में हम लोगों को सम्मानजनक मानदेय बढ़ाया जाएगा लेकिन सरकार ने जैसे ही या घोषणा किया कि उनका मानदेय 1 हजार बढ़ाया जाएगा वो भी अप्रैल 2021 से, सरकार के इस लॉलीपॉप घोषणा के बाद शिक्षा सेवक और तालिमी मरकज का गुस्सा फूट पड़ा।

संघ के लोगों ने खुलेआम सरकार के मुखिया नीतीश कुमार का पुतला जलाया। इस अवसर पर तालिमी मरकज जिला अध्यक्ष मोहम्मद तारिक अनवर ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तालीमी मरकज एवं टोला सेवक को चुनाव के समय 1 हजार वेतन वृद्धि कर भीख में देने का काम किया पूरे बिहार में 28 हजार शिक्षक हैं मगर आज उन्हें चुनाव के समय 1 हजार की वेतन में वृद्धि कर हम तमाम कर्मियों को अपमानित करने का काम किया है। टोला सेवक के जिला अध्यक्ष सुजीत कुमार रजक ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानबूझकर चुनाव के समय इन शिक्षकों को एक हजार की वेतन पर वीर जी गर्ग ने अपमानित करने का काम किया क्योंकि मुख्यमंत्री को पता है कि इनमें ज्यादातर अल्पसंख्यक महादलित शिक्षक हैं इसलिए उन्हें अपमानित करने का काम किया गया जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण साबित होता है।संघ के मीडिया प्रभारी मो0 असजद अली ने कहा कि हम तालिमी मरकज टोला सेवक शिक्षकों का वेतन न्यूनतम मजदूरी से भी कम है। इस महंगाई के दौर में इतने कम वेतन में कोई भी अपना परिवार भरण-पोषण नहीं कर सकता है।

जब की हमारी मुख्य मांगे प्रशिक्षण करा कर स्कूल में समायोजन करते हुए सम्मानजनक मानदेय पर सरकार के प्रतिनिधियों द्वारा वार्ता होती रही लेकिन इस चुनावी वर्ष में इतने कम मानदेय बढ़ाकर हम तमाम शिक्षकों को ठगने का काम किया गया है। इस मौके पर मो0असजद अली,सुजीत रजक,तारिक अनवर, तालिमी मरकज जिला सचिव मोहम्मद अकबर, शंभू रजक,भीम सदा, मोहम्मद मुर्शीद, मोहम्मद अमजद,पप्पू कुमार,मो0 सुभान, अहमद हुसैन,लालबाबू चौधरी, लालू रजक,रीता देवी,अंबिया परवीन,सीता देवी,सिमा कुमारी,रंजना कुमारी,रेणु कुमारी,सैबुन निशां,साबित्री कुमारी,संजय कुमार रजक,मो0 सुबेर,मो0 कलीमुद्दीन,लालबाबू चौधरी,सहित सैकड़ो तालिमी मरकज और टोला सेवक शिक्षक मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button