5वे दिन 15 ने भरे पर्चे, तीसरे चरण के लिए कुल 22 प्रत्यासियों ने अबतक डाले पर्चे

कार्यालय,जेटी न्यूज

समस्तीपुर। जिले में चुनावी पारा चढ़ रहा है। नामांकन का दौर जारी है, इस कड़ी में समस्तीपुर जिले में तृतीय चरण के पांच विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को पांचवे दिन नामांकन जारी रहा। जिसमे 15 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे भरे। इन में से समस्तीपुर से पांच, कल्याणपुर से दो, मोरवा से छह, वारिसनगर से एक, और सरायरंजन से एक उम्मीदवार ने पर्चे भरे। इसके साथ ही अब तक नामांकन की कुल संख्या 22 हो गयी है। इनमे मुख्य रूप से कल्याणपुर सुरक्षित विधानसभा क्षेत्र से एनडीए की ओर से जदयू के उम्मीदवार और मंत्री महेश्वर हज़ारी और आम जन पार्टी के अनामिका पासवान ने अपना नामांकन पत्र भरा। वहीं समस्तीपुर से सबलोक पार्टी के ऋषिकेश कुमार और निर्दलीय कर्नल राजीव रंजन, मुरारी कुमार सिंह, अविनाश कुमार बादल ने अपना नामांकन पर्चा भरा है।

वहीं मोरवा विधानसभा से महागठबंधन से राजद के प्रत्याशी रणविजय साहू ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके अलावे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अमर कुमार झा, कारी मो. इरशाद, मो. शज़ाद आलम, उमा शंकर ठाकुर और दिलीप कुमार राय ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान राजद उम्मीदवार रणविजय साहू ने कहा पुरे राज्य में नितीश विरोधी लहर चल रही है। महागठबंधन की सभी सीटों पर जीत होने जा रही है। और हम भारी बहुमत से हमारी सरकार बनेगी।

 

बता दें कि जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में दो चरण में चुनाव होने हैं। जिसमें दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर को उजियारपुर, मोहिउद्दीननगर, विभूतिपुर, रोसड़ा (अनुसूचित जाति) व हसनपुर में मदतन होगा। जिसके लिए नामांकन की तिथि 16अक्टूबर को समाप्त हो गयी है। वहीं स्क्रूटनी 17 अक्टूबर को समाप्त होगी और नाम वापसी की तिथि 19 अक्टूबर है। वहीं तीसरे चरण में 7 नवंबर को कल्याणपुर (अनुसूचित जाति), वारिसनगर, समस्तीपुर, मोरवा व सरायरंजन में चुनाव कराए जाएंगे। जिसके लिए अधिसूचना 13 अक्टूबर को जारी की गयी थी और नामांकन की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर है , इसमें अब तीन दिन शेष बचे हैं। वहीं स्क्रूटनी 21 अक्टूबर को और नाम वापसी की तिथ 23 अक्टूबर निर्धारित है।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button