चम्पारण समाज कल्याण मंच के सौजन्य से फ्री चेकअप कैम्प का हुआ आयोजन

जेटी न्यूज
मोतिहारी।पु0च0
शहर के स्थानीय हाॅस्पीटल रोड़, मुफ्फसिल थाना के सामने सावित्री डेंटल केयर सेन्टर में चम्पारण समाज कल्याण मंच के सौजन्य से फ्री दाँत रोग एवं दर्द चेकअप कैम्प का आयोजन किया गया।
फ्री चेकअप कैम्प में पहुँचे हुए दाँत, मुँह तथा दर्द से संबंधित पचास से अधिक मरीजो का मुफ्त चेकअप युवा दंत चिकित्सक डॉ अंशु प्रिया एवं युवा चिकित्सक डॉ गोपाल कुमार सिंह के द्वारा किया गया।इस मौके पर पर डॉ अंशु प्रिया ने बताया कि बच्चों यथा युवाओं में कैविटी यानी खोड़िला की समस्या अधिक देखने को मिल रही है।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक छह माह से एक साल के अंतराल पर अपने दाँतो की सफाई करवानी चाहिए।
इस अवसर पर डॉ गोपाल ने कहा कि आधुनिक भागदौड़ भरी जीवनशैली एवं बैड पोश्चर के कारण युवाओं में कमर दर्द एवं गर्दन दर्द की समस्या आम बात हो गई है। गर्दन दर्द से बचने के लिये पतले एवं मुलायम तकिया का उपयोग करें तथा दोपहिया वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करने से परहेज करें।

 

चम्पारण समाज कल्याण मंच के संस्थापक डॉ गोपाल कुमार सिंह ने कहा कि पिछले चार सालों से हमलोग फ्री कैम्प का आयोजन कर रहे हैं और मानवता एवं सेवा के उद्देश्य से आगे भी मुफ्त चेकअप कैम्प का आयोजन जारी रहेगा।इस मौके पर नितेश कुमार सहित मरीज एवं उनके परिजन मौजूद थे।

 

 

Related Articles

Back to top button