दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगता का आयोजन, मंटुन राय ने तीन किलो दही खाकर विजय हुए.

दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगता का आयोजन, मंटुन राय ने तीन किलो दही खाकर विजय हुए

समस्तीपुर:-मिथिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड समसतीपुर के द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी मकर सक्रांति के शुभ अवसर परआज डेयरी परिसर में एक संस्कृति कार्यक्रम सह प्रतियोगता समारोह का आयोजन किया गया.

जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में
उप विकास आयुक्त वरुण कुमार मिश्रा ने विधिवत दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि मिथिला दूध उत्पादक सहकारिता संघ लिमिटेड समस्तीपुर दिन दूनी रात चौगुनी की प्रगति के पथ पर है. वही संघ के प्रबंध निदेशक धर्मेंद्र कुमार श्रीवास्तव आए हुए आगंतुक का स्वागत किया.

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि मिथिला दुग्ध संघ अपने सीमित कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों के बदौलत नए कीर्तिमान स्थापित करने का प्रयास सफल रही है. उन्होंने कहा कि विपणन के क्षेत्र में इस वर्ष 2020 2021 को मिशन कुल गुणवत्ता का वर्ष घोषित किया गया है. मिथिलाडूबा उच्च गुणवत्ता युक्त दुग्ध के कारण देश ही नहीं विदेशों में भी अपना पहचान बना रही है.

इस कार्यक्रम में संघ के अध्यक्ष उमेश राय ने अपने संबोधन में कहा कि संघ अपने सम्मानित किसानों के लिए अनेक कार्यक्रम चला रहा है. उन्होंने कहा कि यू एचटी. दूध के लिए किसानों को नियत मूल्य के अतिरिक्त प्रोत्साहन राशि भी दिया जा रहा है. उन्होंने आए हुए अतिथियों से कहा कि दूध सहायता के माध्यम से जुड़े और समाज में आगे बढ़े.

संघ के अध्यक्ष श्री राय ने कहा कि गौरव की बात यह है कि मिथला डेयरी का वार्षिक टर्नओवर ₹150000000 पार कर चुका है. उन्होंने आशा व्यक्त किया कि भविष्य में देश नहीं विदेशों में भी समस्तीपुर मिथिला दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति का नाम का पर्चा परचम लहराएगा. मुख्य अतिथि डीडीसी वरुण कुमार मिश्रा के उपस्थिति में समारोह में रस्सा कसी प्रतियोगिता, दही खाओ इनाम पाओ प्रतियोगता, कैंडल मार्च प्रतियोगिता और म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वहीँ विजेता टीम को पृस्कृत भी किया गया.इस अवसर पर विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में विजेताओं मे रस्साकशी प्रतियोगिता में प्रथम संग्रहण शाखा द्वितीय अभियंत्रण शाखा और तृतीय प्रोडक्टशाखा .दही खाने की प्रतियोगिताओं में प्रथम मनटून कुमार. धोती है सीताराम सिंह तृतीय राजीव कुमार तथा कैंडल मार्च प्रतियोगिता में पदम दयाशंकर राय द्वितीय इंदु देवी तृतीय शशिप्रभा निदेशक मंडल सदस्य पुरस्कृत किए गए .वहीँ सबसे ज्यादा दही खाने वाले व्यक्ति मंटुन राय ने तीन किलो दही खाकर विजय हुए.

Related Articles

Back to top button