तीन प्रखंडों में सॉफ्टवेयर इंट्री कार्य शुरू नहीं होने पर आयोग के सचिव ने जताई नाराजगी

जेटी न्यूज मधुबनी

राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम पंचायत आम निर्वाचन-2021 की तैयारी की समीक्षा के लिए एक दिवसीय जिला भ्रमण कार्यक्रम के तहत रविवार को मधुबनी पहुंचे। मधुबनी आगमन पर आयोग के सचिव को जिला पंचायत राज पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने पुष्पगुच्छ से स्वागत किया। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने पंचायत राज पदाधिकारी एवं जिले की विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ पंचायत आम निर्वाचन-2021 की तैयारी की विस्तृत समीक्षा की गई।

समीक्षा बैठक सकरी स्थित निरीक्षण भवन में आयोजित की गई। आयोग के सचिव ने जिले के विभिन्न प्रखंडों की पंचायतों की मतदाता सूची (प्रपत्र-क) की तैयारी एवं सॉफ्टवेयर में इंट्री कार्य की अद्यतन प्रगति की समीक्षा किया। समीक्षा के दौरान जयनगर, बासोपट्टी एवं घोघरडीहा प्रखंडों का मतदाता सूची प्रपत्र-क का सॉफ्टवेयर में इंट्री कार्य प्रारंभ नहीं होने पर आयोग के सचिव ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। सचिव ने उक्त तीनों प्रखंडों के बीडीओ को आयोग के द्वारा निर्धारित समय के अंदर मतदाता सूची प्रपत्र-क का सॉफ्टवेयर में इंट्री कार्य हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया। आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने पंचायत आम निर्वाचन-2021 के विभिन्न चरणों की रणनीति पर भी विस्तृत चर्चा किया।

राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा की जा रही तैयारी की भी जानकारी समीक्षा बैठक में मौजूद पदाधिकारियों को दिया। सचिव ने कहा कि पंचायत चुनाव में बीडीओ की भूमिका काफी महत्वपूर्ण होती है। जिस कारण सभी बीडीओ को आयोग के दिशा-निर्देशों का गहन अध्ययन कर उसका अक्षरश: अनुपालन सुनिश्चित करना चाहिए। इसके बाद राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम सकरी पूर्वी पंचायत में जाकर पंचायत सचिव से उनके द्वारा मतदाता सूची (प्रपत्र-क) की तैयारी को लेकर विविध प्रश्नों के माध्यम से विस्तृत जानकारी प्राप्त किया।

Related Articles

Back to top button