हरलाखी प्रखंड में नल जल योजना के तहत निर्मित जलमीनार पानी भरते ही ध्वस्त हो कर जमीन पर गिरा

जेटी न्यूज मधुबनी

हरलाखी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत खिरहर पंचायत के वार्ड नंबर-11 में नल जल योजना के तहत निर्मित जलमीनार जांच के दौरान पानी भरते ही गिरकर ध्वस्त हो गया। इस जलमीनार के ऊपर पांच हजार लीटर की दो पानी टंकी रखना था। परंतु फिलहाल एक टंकी को रखकर उसमें पानी भरा गया। पानी भरते ही टंकी चदरे को फाड़कर निचे गिर गया। टंकी के गिरने से जलमीनार के निचले भाग में बनाए गए चदरे का घर पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। जलमीनार के नजदीक स्थित आवासीय घर में भी काफी क्षति हुई है। जलमीनार के नीचे खेल रहे सात-आठ बच्चे की जान बल-बाल बच गई। लेकिन चपेट में आने से एक पशु जख्मी हो गया। जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों ने सोशल मीडिया के माध्यम से इस मामले को जोर-शोर से उठाना शुरू कर दिया है। जलमीनार के नजदीक रहने वाले लोगों ने बताया कि कार्य में अनियमितता के कारण जलमीनार के ऊपर से पानी टंकी गिरा है।

स्थानीय दीपक कुमार, सावित्री देवी, रघुवीर दास, दुलारी देवी, राजकुमार दास ने बताया कि जलमीनार निर्माण में भ्रष्टाचार किया गया है। जिससे जलमीनार क्षतिग्रस्त हुआ है। दो टंकी की क्षमता वाले जलमीनार पर एक टंकी भरते ही गिरकर क्षतिग्रस्त हो गया। ग्रामीणों ने वरीय अधिकारियों से मामले की जांच कर दोषी व्यक्ति के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। बीएसएस शत्रुघ्न राम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच किया। इस दौरान श्री राम ने कहा कि वार्ड कमेटी के लापरवाही से इस तरह की घटना हुई है।

जांच रिपोर्ट विभाग को सौंप कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी। क्या कहते हैं मुखिया, वार्ड सदस्य व पदाधिकारी: मुखिया विकास मिश्रा ने बताया कि जांच के दौरान टंकी गिरी है। जिसे शीघ्र दुरुस्त कर दिया जाएगा। वार्ड सदस्य शिवशंकर चौधरी ने बताया कि संवेदक के लापरवाही से तकनीकी कारणों से टंकी गिरी है। बीडीओ अरविद कुमार सिंह ने बताया कि स्थानीय पदाधिकारी को घटना की जांच कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया गया है। घटना में दोषी पाए जाने वाले व्यक्ति पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

Related Articles

Back to top button