मृतप्राय जीवछ-कमला नदी को पुनर्जीवित करने को लेकर मंत्री संजय झा ने विभागीय अधिकारी को दिया निर्देश

संवाददाता। जेटी न्यूज।

जिले के अधीन त्रिमुहानी घाट एवं बलनी में जीवछ कमला नदी सहित विभिन्न क्षेत्रों का मुआयना जल संसाधन मंत्री सजंय झा ने किया। मुआयना के दौरान मंत्री सहित विभागीय आलाधिकारी व समजासेवी भी मौजूद रहे। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कई कार्यक्रमो में शिरकत करने के दौरान मंत्री संजय झा ने कई जनहित में कई कल्याणकारी घोषणा भी किया। जदयू नेता सोनू तिवारी ने कहा कि बीते एक दशक के अधीन राज्य सहित खासकर मिथिलांचल के सर्वांगीण विकास में कोई कसर नहीं छोड़ने वाले मंत्री श्री झा का योगदान अतुलनीय है। जदयू नेता श्री तिवारी ने कहा कि जल संसाधन विभाग के द्वारा मृतप्राय हो चुकी कमला जीवछ नदी को उड़ाही कर पुनर्जीवित करने , सहित पावित्र नदी के किनारे कई स्थानों पर छठ घाट का निर्माण की घोषणा भी मंत्री संजय झा ने किया है।

जिससे मिथिला की सभ्यता- संस्कृति को एकबार फिर से सम्मान सहित मुकाम पर पहुचाँने में अहम सहभागिता मिलेगी। जदयू नेता श्री तिवाती ने कहा कि राज्य के मिथिलांचल प्रक्षेत्र में सूबे के मुखिया नीतीश कुमार व मंत्री संजय झा के पृथक प्रयास से एम्स निर्माण का चयन दरभंगा के लिए किया। मिथिला की हृदयस्थली दरभंगा में एम्स के निर्माण से विकसित मिथिला का सपना भी साकार होने की ओर अग्रसर हो चुका है।

साथ ही सूबे की सरकार व मंत्री श्री झा के द्वारा इन्फॉर्मेशन टेक्नालॉजी के प्रयोग को बड़े स्तरों पर बढ़ावा दे रही है। जिसको लेकर पटना स्थित डाटा सेंटर स्थापित कर सरकारी कार्यालयों से भी जोड़ने की कार्रवाई की गई है। जिससे आम – आवामों व युवा छात्रों को जरूरी सूचनाएं एवं सुविधा सुलभ होने के साथ-साथ सिस्टम में भी पारदर्शिता तेजी से बढ़ी है।

Related Articles

Back to top button