विश्व के ईसाई समुदाय ने 02 अप्रैल 2021को गुडफ्राइडे पर दिया संदेश!

जे टी न्यूज़/ बेतिया।

2 अप्रैल को पवित्र गुड फ्राइडे के अवसर, अंतरराष्ट्रीय पीस एंबेसडर सह सचिव सत्याग्रह रिसर्च फाउंडेशन ने कहा कि आज पूरा विश्व ,ईसाई समुदाय के लोग गुड फ्राइडे मना रहे हैं!
गुड फ्राइडे को ग्रेट फ्राइडे, ब्लैक फ्राइडे, ईस्टर फ्राइडे या होली फ्राइडे के नाम से भी जाना जाता है ! यह ईसाई समुदाय के लिए महत्वपूर्ण दिन है क्योंकि यह ईसा मसीह के सूली पर चढ़ने की याद दिलाता है। यहूदा ने यीशु के साथ विश्वासघात किया और ईसाईयों ने माना कि यीशु को क्रूस पर चढ़ाए जाने के तीन दिन बाद, ईस्टर के दिन के रूप में जाना गया। गुड फ्राइडे में ‘अच्छा’ शब्द का अर्थ पवित्र या पवित्र है।

यीशु की मृत्यु मानव जाति के सभी पापों के लिए क्षमा का प्रतीक है, यीशु ने मानव जाति की भलाई के लिए खुद को बलिदान कर दिया। इस अवसर पर ,डॉक्टर शाहनवाज अली, वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता ,अमित कुमार, जाकिर मोहम्मद शेख ने कहा कि सभी समुदायों के लिए पूरे विश्व में सुख शांति समृद्धि एवं विकास की कामना करता है!
गुड फ्राइडे शोक का दिन है, और लोग उपवास रखते हैं, और प्रभु से प्रार्थना करते हैं। यह स्वयं को ईसा मसीह के बलिदानों को याद दिलाने का दिन है।

इस दिन दोपहर से दोपहर 3 बजे तक चर्च की सेवाएं ली जाती हैं और मूर्तियों से सजावट को हटा दिया जाता है। पुजारी काले वस्त्र पहने होते हैं। हम आशा करते हैं कि आने वाले दिनों में 2000 वर्षों के मानव इतिहास की सबसे बड़ी त्रासदी कोरो ना वायरस संक्रमण से बाहर निकल पाएंगे एवं इसके सभी समुदाय के बीच फिर से सुख शांति समृद्धि एवं विकास पर आ पाएगा जिसका सपना हजारों वर्ष पहले यीशु ने देखा था!

 

Related Articles

Back to top button