छात्रा अपहरण कांड में अबतक मामला दर्ज नहीं, पीड़ित परिवार न्याय के लिये भटकने को हैं मजबूर। आरोपी के पिता को 24 घंटे बाद थाना से किया मुक्त, पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल।

जेटी न्यूज़
खोदावंदपुर/बेगूसराय। कोचिंग जा रही छात्रा का मनचलों ने रास्ते से अपहरण कर लिया.पिछले छह दिनों से लापता नाबालिग छात्रा का कोई सुराग नहीं मिला है.इस कांड में पुलिस आंख मूंदें बैठी है.घटना के संदर्भ में पुलिस ने अबतक एफआईआर दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा है.पीड़ित परिवार मामला दर्ज करवाने के लिये थाना का चक्कर लगा रहा है.पुलिस ने खानापूर्ति के नाम पर अपहरणकर्ता के पिता को हिरासत में लेकर 24 घंटे तक थाना में रखा.बाद में लेन-देन निपटाकर उसे थाना से मुक्त कर दिया गया.जिससे पीड़ित परिवार में जबरदस्त आक्रोश है.पुलिस की इस कार्यशैली पर लोग तरह तरह की चर्चाएं कर रहे हैं. गायब लड़की के पिता की शिकायत है कि उनकी पुत्री की अपहरण कांड में आवेदन देने के बावजूद भी मामला दर्ज नहीं किया गया.उल्टे आरोपी लड़का के पिता को थाना से छोड़ दिया गया है. जबकि उसकी लापता लड़की का अबतक कोई सुराग नहीं मिला है.
क्या है मामला-

दौलतपुर पंचायत के चलकी गांव से पढ़ने के लिए रोसड़ा स्थित कोचिंग संस्थान जा रही नाबालिग छात्रा का मनचलों ने रास्ते से ही अपहरण कर लिया.यह घटना पिछले 28 मार्च को घटी. छात्रा के घर नहीं पहुंचने पर उसके परिजनों ने पहले तो इधर- उधर काफी खोजबीन की, परंतु नहीं मिलने पर इसकी सूचना खोदावंदपुर पुलिस को सूचना दी गयी.सूचना देने के दो दिनों बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित परिवार दुबारा पुलिस को लिखित आवेदन दिया.

 

 

जिसमें अपने ही गांव चलकी के श्याम नारायण महतो के पुत्र रुपक कुमार एवं उसके तीन अज्ञात साथियों पर अपहरण कर लेने का आरोप लगाया गया.घटना के लगभग एक सप्ताह बीतने के बाद भी खोदावंदपुर पुलिस हाथ पर हाथ धड़ी बैठी है.आरोपी लड़का के परिजन खुलेआम घूम रहे हैं.जबकि लापता लड़की के परिजन न्याय के लिए दर- दर भटक रहे हैं.लापता लड़की के परिजनों ने बताया कि घटना की सूचना दूरभाष के जरिए बेगूसराय एसपी, एसडीपीओ मंझौल एवं पुलिस निरीक्षक को भी दे दिया गया है.

Related Articles

Back to top button