*मधुबनी जिले के क्वारंटीन सेंटर से फरार दो लोगों का अभी तक पता नही, प्रशासनिक चाक चौबंद व्यवस्था पर सबाल !*

*क्वारंटीन सेंटर, बासोपट्टी में भर्ती एक महिला के मौत पर सबलिया निशान !*

जेटी न्यूज संवाददाता।

मधुबनी::- जिले के सभी प्रखंडों में बनाये गए क्वारेन्टाईन सेंटर में अव्यवस्था का माहौल वयाप्त है। बाहर से आ रहे लोगों को 14 दिन इस सेंटर में ठहराने के इंतजाम किया गया है। लचर व्यवस्था और प्रशासनिक उदासीनता के कारण जिले के विभिन्न प्रखंडों के अधिकांश सेंटरों पर ठहराए गए लोगो का काफी खास्ता हाल है।

14 दिनों तक ठहराये गए इन लोगों के लिए भोजन के अलावे दैनिक अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की बात कागज में ही सिमट कर रह गया है। जानकारी के मुताबिक कुछ जगहों को छोड़ कर अधिकांश सेंटरों पर ठहरे हुए लोगो को सुविधा नदारद है।

ग्रामीण इलाके के स्कुलों में ठहराये गए लोगों के देख भाल के लिए चोकीदारों को डियूटी दी गई है लेकिन वहां ठहरे हुए लोग चौक चौराहा भी टहलते है।इसी कुव्यवस्था के चलते हरलाखी और लदनिया सेंटर में भर्ती दो लोग वहाँ तैनात कर्मी को चकमा दे कर भाग गए जिसका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है।

हरलाखी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अरुण कुमारी चौधरी व थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा है कि हरलाखी मध्य विद्यालय से फरार व्यक्ति की तलाश की जा रही है। दूसरी ओर बासोपट्टी अंचल के झिटकोहिया मध्य विद्यालय सेंटर में रखे गए 45 वर्षीय महिला जो 27 अप्रैल को यहां आई थी बताया जा रहा है कि महिला कैंसर से पीड़ित थी।

सेंटर में भर्ती उक्त महिला की मौत की खबर मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार, अंचल अधिकारी सुमन सहाय और थानाध्यक्ष इंदल यादव मौके पर पहुँच कर वरीय पदाधिकारियों के आदेश से दाह संस्कार करवा दिया।

Related Articles

Back to top button