जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में मद्द निषेद को ले कर बैठक आयोजित

मधुबनीः जिला पदाधिकारी अमित कुमार एवं पुलिस अधीक्षक डाॅ॰ सत्यप्रकाश के अध्यक्षता में रामनवमी एवं चैत्र नवरात्र, चैत्री छठ पर्व को लेकर बैठक जिला पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में बिस्वान के माध्यम से सभी अनुमण्डल पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं सभी थाना अध्यक्ष के साथ हुई। बैठक के दौरान डीएम द्वारा कोरोना जैसे महामारी के संक्रमण को देखते हुए गृह विभाग, बिहार सरकार के आदेश के आलोक में सूचित किया गया कि सार्वजनिक कार्यक्रमों पर वर्तमान में 30 अप्रैल तक रोक है। अतएव रामनवमी/चैत्री दुर्गा पर सभी प्रकार के जुलूस एवं सार्वजनिक कार्यक्रमों की स्वीकृति नहीं दी जायेगी। साथ ही उपस्थित पदाधिकारी व कर्मी को निदेश देते हुए कहा कि जहाँ-जहाँ अभी तक शांति समिति की बैठक नहीं हुई है, 2 दिनों के अन्दर कर लें। शांति समिति की बैठक औपचारिक तरीके से करें तथा इसकी सूचना जिला गोपनीय शाखा को भी दें।

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship

जिला पदाधिकारी ने रामनवमी एवं चैत्र नवरात्र, चैत्र छठ पूजा को लेकर जिला नियंत्रण कक्ष का संचालन करते हुए कहा कि पूर्व में जहाँ-जहाँ इस अवसर पर किसी भी प्रकार का झड़प/घटना हुई थी, संबंधित क्षेत्रों में जिला प्रशासन के द्वारा पुलिस बल/मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई। साथ हीं सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी व कर्मी को निर्देश भी दिया गया कि अपने-अपने मोबाईल फोन को हमेशा चालू रखें। यह नियंत्रण कक्ष 19 से 22 अप्रैल तक चलेगी। किसी भी प्रकार की शिकायत एवं सुझाव के लिए दूरभाष संख्या-06276 224425 पर काॅल करें। जिला पदाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण का पालन करते हुए सभी अनुमण्डल पदाधिकारी को आदेश दिया कि अपने-अपने क्षेत्राधिकार में जितने भी डी.जे. मालिक का उनका सूची जिला गोपनीय शाखा को भेजें एवं जहाँ-जहाँ कच्ची शराब बनाई जाती है वहाँ निरीक्षण कर कच्ची शराब के उद्योगों को नष्ट करें। जिले के सभी फ्लाईंग स्काॅड अपने कन्टेंमेंट जोन की स्थिति की जानकारी लें तथा सुनिश्चित करें कि सभी संक्रमित व्यक्ति जो होम आइसोलेशन में है अपने घर में ही रहें। बाहर से आनेवाले व्यक्तियों का सूचना प्राप्त कर संबंधित पदाधिकारी के समक्ष समर्पित करें।

पर्यवेक्षक बनाये जाने पर विधायक छत्रपति यादव को दरभंगा कांग्रेस ने दिया  बधाई - jhanjhattimes

सकरी थाना अंतर्गत आनेवाले सभी बसों के यात्रियों का टेस्ट करें व टेस्ट के दौरान पाये जानेवाले संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन/कोविड केयर केन्द्र पर भेजें। साथ हीं भीड़-भाड़ वाले जगहों पर मास्क का सघन जाँच करें। पुलिस अधीक्षक ने अपने संबोधन के दौरान सभी अधिकारियों को निदेश देते हुए कहा कि रामनवमी के अवसर पर किसी भी तरह जुलूस निकालने की अनुमति नहीं दें। राजनगर के थाना प्रभारी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को निर्देश दिया की बोसनगर में होमगार्ड/पुलिस बल की प्रतिनियुक्त करें।

पुलिस अधीक्षक ने सभी थाना अध्यक्ष, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी तथा अंचलाधिकारी को निदेश देते हुए कहा कि जिन-जिन व्यक्तियों पर नोटिस निर्गत है उसपर जल्द से जल्द कार्रवाई करें। कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा जारी नियम सुबह 07 बजे से 07 बजे शाम तक हीं बाजार खुली रहेगी (मेडिकल एवं खाद्य दुकान को छोड़कर) का पालन सख्ती से करना है। अगर कोई दुकान खुली रहती है तो दुकानदारों पर कार्रवाई करें। साथ हीं जिले के अंदर जितने भी भूमि विवाद एवं पोखर/मछली से संबंधित विवाद है सभी का निष्पादन जल्द से जल्द करें। इस दौरान अवधेश राम अपर समाहर्ता, सुरेन्द्र राय विशेष कार्य पदाधिकारी (जिला गोपनीय शाखा), शैलेन्द्र कुमार जिला पंचायत राज पदाधिकारी, जिला सामान्य प्रभारी एवं सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

 

संवाददाताः बिशुनदेव यादव

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार 

 

Related Articles

Back to top button