बिस्फी गोला टोल की एक महिला की लाश बगल के बगीचे में मिलने से सनसनी

बिस्फी।

बिस्फी थाना क्षेत्र के बिस्फी गोला टोल से तकरीबन सौ मीटर की दूरी पर एक आम के बगीचे में महिला का शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई ।मृतिका की पहचान दरभंगा जिला के डिलाही गांव निवासी विजय मंडल की पुत्री बिनीता देवी (30) के रूप में कि गई ।जिसकी शादी छः वर्ष पूर्व बिस्फी गोला टोल निवासी निर्धन मंडल के साथ हुई थी । गुरुवार की सुबह जब ग्रामीणों के द्वारा उक्त महिला का शव बगीचे में देखा गया तो इसकी सूचना बिस्फी थानाध्यक्ष सहित मृतिका के पिता को दी गई । सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजय कुमार दल बल के साथ घटना स्थल पर पंहुच शव को अपने कब्जे में जांच में जुट गई ।उधर मृतिका के पिता विजय मंडल भी मौके पर पंहुच अपने पुत्री बिनीता की हत्या कर शव को बगीचे में फेंक दिए जाने की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई गई ।दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि हिंदू रीतिरिवाज के अनुसार बिस्फी के गोला टोल निवासी निर्धन मंडल के साथ छः वर्ष पूर्व शादी हुई ।

शादी के बाद सब कुछ ठीक ठाक रहा । लेकिन तीन वर्ष विते जाने के बाद बच्चा नही जनने के कारण दोनों पति पत्नी एवं ससुराल वालों ने उसे प्रताड़ित करने लगा ।यंहा तक कि उसके पति उसे छोड़ कर दूसरा शादी करने की भी बात करने लगे । काफी समझाने बुझाने के बाद दूसरी शादी की बात तो टल गई ।लेकिन दोनों पति पत्नी के बीच सामजंस्य नही रहा ।उनका आरोप है कि मेरे दामाद निर्धन मंडल के विचार से ही घर वालो ने मेरी पुत्री को बेरहमी से पीटपीट कर हत्या कर दी । दर्ज प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि बीते बुधवार की संध्या निर्धन मंडल के परिवारों द्वारा दी गई कि आपकी बेटी घर से कंही निकल गई ।सूचना मिलते ही उन्होंने अपने पुत्री के खोजबीन में लग गए ।लेकिन कंही भी पता नही चला ।

गुरुवार को सुबह गांव वालों के द्वारा सूचना मिली कि मेरी पुत्री को हत्या कर आम के बगीचे में फेंक दिया गया है ।शव को देखने से भी ऐसा लगता था कि मुंह को पत्थर से थुर दिए गए है । उसके शरीर पर भी कई तरह के निशान दिख रहे थे ।ऐसा लगता था कि दो दिन पूर्व में ही उसकी हत्या की गई हो ।शव से दुर्गंध भी निकल रहा था। बताते चलें कि भरोसेमंद सूत्रों का कहना है कि शव जिस स्थान पर मिला वहां खैनी का पुरिया और दो चप्पल भी देखा गया है जो किसी पुरुष का लग रहा था ।अब तो मृतका का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि उसकी हत्या कैसे हुई ।

थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मृतिका के पिता के आवेदन के आधार पर ससुर कारी मंडल ,सास नैना देवी ,भैंसुर रामपुकार मंडल ,जेठानी बबुनी देवी के उपर प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी भेज दिया गया है ।इसके साथ ही कुछ अज्ञात लोगों पर भी शंका जाहिर की गई है ।थानाध्यक्ष ने बताया कि तत्काल मृतिका के सास नैना देवी एवं जेठानी बबुनी देवी को गिरफ्तार कर पूछ-ताछ के लिए थाना पर लाया गया है ।घटना की जांच की जारही है ।

Related Articles

Back to top button